Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की

पंजाब में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की, जिसमें पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2022 23:40 IST
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की 

Highlights

  • आप ने राज्य की 117 सीटों में से 109 पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए
  • पंजाब में 14 फरवरी को होगा मतदान
  • मतगणना 10 मार्च को होगी

चंडीगढ़: पंजाब में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की, जिसमें पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। पार्टी के बयान के मुताबिक, इसके साथ ही आप ने राज्य की 117 सीटों में से 109 पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने दावा किया कि आने वाली 10 मार्च को पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। बयान के मुताबिक, जालंधर उत्तर सीट से दिनेश ढल, समराला से जगतार सिंह, सहनेवाल से हरदीप सिंह, मोगा से अमनदीप कौर अरोड़ा और बठिंडा ग्रामीण से अमित रतन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

पंजाब में 14 फरवरी को मतदान और मतगणना 10 मार्च को होगी 

भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India) ने सिख-बहुल प्रदेश पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। पंजाब में आगामी 14 फरवरी, 2022 को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होंगे। उसके बाद 10 मार्च को चुनाव का परिणाम आएगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, पंजाब में दूसरे फेज में चुनाव के लिए नॉटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा। उम्मीदवार 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, स्क्रूटनी 29 जनवरी को और 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। वहीं, आचार संहिता लागू होते ही चुनाव-प्रचार अभियान थम जाएगा। पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं। यहां मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के बीच है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement