Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह और BJP में गठबंधन, सीट बंटवारे पर भी हुई बात

केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक के बाद कहा कि आज हुई इस वार्ता के बाद मैं कह सकता हूं कि ये तय है कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा।

Gaurav Shukla Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: December 17, 2021 22:27 IST
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह और BJP में गठबंधन, सीट बंटवारे पर भी हुई बात- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CAPT_AMARINDER पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह और BJP में गठबंधन, सीट बंटवारे पर भी हुई बात

Highlights

  • पंजाब में अमरिंदर सिंह और BJP मिलकर लड़ेंगे चुनाव
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की भाजपा से गठबंधन की घोषणा की
  • पंजाब भाजपा चुनाव प्रभारी गजेंद्र शेखावत से सीट बंटवारे पर की चर्चा

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: पंजाब लोक कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के प्रमुख व पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा से चुनाव गठबंधन करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम 100 प्रतिशत जीतेंगे, हम सीट दर सीट देखेंगे (सीट बंटवारे पर) और विनेबिलिटी हमारा मापदंड है। जहां जिसकी स्थिति मजबूत होगी वहां उस दल को सीट मिलेगी। 

केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक के बाद कहा कि आज हुई इस वार्ता के बाद मैं कह सकता हूं कि ये तय है कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा। पंजाब विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर जारी चर्चा के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री व भाजपा के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। कुछ दिनों पहले ही शेखावत ने चंडीगढ़ में भी सिंह से मुलाकात की थी। ज्ञात हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन कर लिया था। पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस साल सितंबर में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी। बता दें कि पंजाब में पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात हो सकती है। अभी तक यह माना जा रहा है कि भाजपा पंजाब में 70 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, जबकि कैप्टन की पार्टी के लिए 35 सीटें छोड़ी जाएंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement