Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव: मोगा से कांग्रेस विधायक हरजोत कमल BJP में शामिल, टिकट कटने से थे नाराज

14 फरवरी को एक चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसमें कमल समेत चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 15, 2022 21:55 IST
harjot kamal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पंजाब चुनाव: मोगा से कांग्रेस विधायक हरजोत कमल BJP में शामिल, टिकट कटने से थे नाराज

Highlights

  • 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
  • कांग्रेस की पहली लिस्ट में हरजोत कमल समेत चार मौजूदा विधायकों के टिकट कटे

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में कमल ने भाजपा का दामन थामा। गौरतलब है कि 14 फरवरी को एक चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसमें कमल समेत चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

राज्य की सत्ताधारी पार्टी ने इस बार मोगा सीट से टिकट अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शेखावत समेत अन्य नेताओं को धन्यवाद देते हुए कमल ने कहा, ‘‘मैं भाजपा में शामिल हो गया।’’

कांग्रेस के लिए 21 साल तक काम करने के मद्देनजर मोगा के मौजूदा विधायक ने पार्टी की ओर से सूद को टिकट देने पर सवाल उठाया। सूद के 10 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होने पर कमल ने कहा कि माल्विका को पार्टी में शामिल करना उनके पदों की गरिमा से नीचे का काम है।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की खिंचाई करते हुए कमल ने कहा, ‘‘उनकी क्या योग्यता है? वह केवल सोनू सूद की बहन हैं।’’ पंजाब की 117 सीटों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement