Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राहुल गांधी का चुनावी अभियान आज से होगा शुरू, पंजाब के जालंधर में करेंगे डिजिटल रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गुरुवार सुबह दिल्ली से पहले अमृतसर पहुंचेंगे। वहां स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे और पार्टी उम्मीदवारों के साथ लंगर में प्रसाद लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2022 9:03 IST
Rahul gandhi, congress, assembly election- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी 

Highlights

  • अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जाकर दर्शन भी करेंगे राहुल गांधी
  • 31 जनवरी को गोवा में पार्टी के प्रचार के लिए जाएंगे
  • 6-7 फरवरी को राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पांच राज्यों के चुनाव के मद्देनजर गुरुवार से पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। पांच राज्यों में चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार यानी 27 जनवरी को जालंधर में पंजाब चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वह जालंधर के मीठापुर से पार्टी की एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी अन्य नेताओं के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जाकर दर्शन भी करेंगे।

स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे राहुल

पार्टी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गुरुवार सुबह दिल्ली से पहले अमृतसर पहुंचेंगे। वहां स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे और पार्टी उम्मीदवारों के साथ लंगर में प्रसाद लेंगे। कांग्रेस पार्टी ने पंजाब की 117 सीटों में से अब तक 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और जल्द ही अन्य नामों की घोषणा की भी उम्मीद है। 

31 जनवरी को गोवा में करेंगे प्रचार
इसके बाद राहुल गांधी 31 जनवरी को गोवा में पार्टी के प्रचार के लिए जाएंगे। राहुल गांधी वहां एक छोटी जनसभा को संबोधित करेंगे और पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। गोवा के बाद राहुल गांधी 2-3 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। उत्तराखंड चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी दिसंबर में रैली में भी कर चुके हैं। 16 दिसंबर को विजय दिवस के मौके पर राहुल ने सैनिक सम्मान कार्यक्रम में उत्तराखंड चुनाव में राष्ट्रवाद के एजेंडे को सेट करने का प्रयास किया था, ताकि प्रदेश के सैनिक परिवार के वोटों को अपने पाले में लाया जा सके। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव नेतृत्व की जिम्मेदारी दी है।

6-7 फरवरी को यूपी में करेंगे प्रचार
वहीं, उत्तरप्रदेश चुनाव के मद्देनजर 6-7 फरवरी को राहुल गांधी प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत करने प्रयास के तहत स्थानीय युवा नेताओं के साथ भी संवाद करेंगे। यूपी को लेकर राहुल गांधी लगातार कहते रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी युवाओं को भविष्य के लिए चिंतित है, इसलिए एक ठोस रणनीति बनाई है। इसके तहत पार्टी ने प्रदेश के युवाओं के लिए घोषणा पत्र तैयार किया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 20 लाख सरकारी नौकरी, हजारों टीचरों की वैकेंसी और परीक्षा फीस को भी माफ करने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने भौतिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक रोक लगा दी है।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement