Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: रामपुर विधानसभा सीट, यहां जानिए अपडेट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: रामपुर विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस ने बाजी मारी थी।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 08, 2022 12:40 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव: रामपुर विधानसभा सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश चुनाव: रामपुर विधानसभा सीट

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अब वोटों की गिनती जारी है, इस चुनाव में बड़े फेरबदल की उम्मीद की जा रही है। गुरुवार शाम तक नतीजे सामने आ जाएंगे। इस बार आने वाले रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। 68 विधानसभा सीटों पर बराबरी का मुकाबला नजर आ रहा है। यह कह पाना मुश्किल है कि प्रदेश में सरकार कौन बनाएगा। हिमाचल की प्रमुख सीटों में से एक है रामपुर विधानसभा सीट। इस सीट पर पिछली बार कांग्रेस ने बाजी मारी थी।

किसने किसे दिया टिकट

रामपुर विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। रामपुर विधानसभा सीट से इस बार भारतीय जनता पार्टी ने कौल नेगी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने अपने पुराने उम्मीदवार नंदलाल को ही प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने इस सीट से उदय सिंह डोगरा को टिकट दिया है।

पिछले चुनाव का ये है हिसाब-किताब 

रामपुर विधानसभा सीट पर साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। 2017 में कांग्रेस से नंद लाल ने भाजपा के प्रेम सिंह ड्रैक को हराया था। कांग्रेस के नंद लाल को पिछले चुनाव में 25730 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी के प्रेम सिंह ड्रैक को 21,693 वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर रहे नर्दलीय उम्मीदवार सिंघी राम को 3801 वोट मिले थे। चौथे स्थान पर रहे CPM के उम्मीदवार विवेक कश्यप को 1325 वोट मिले थे। इसके अलावा 504 नोटा पड़े थे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement