Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: रोहड़ू विधानसभा सीट पर कांग्रेस का फिर दिखा दमखम, मोहन लाल ने भारी बहुमत से की जीत दर्ज

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: रोहड़ू विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। ह‍िमाचल प्रदेश की रोहडू विधानसभा सीट चुनाव 2022 में कांग्रेस के मोहनलाल ने भारी जीत दर्ज की। पिछले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

Written By : Akash Mishra Edited By : Poonam Yadav Updated on: December 08, 2022 21:03 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव: रोहड़ू विधानसभा सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश चुनाव: रोहड़ू विधानसभा सीट

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: ह‍िमाचल प्रदेश की रोहड़ू विधानसभा सीट चुनाव 2022 की वोटिंग काउंट‍िंग खत्म हो चुकी है। यहां कांग्रेस के मोहनलाल ने जीत दर्ज की। उन्हें 33,344  वोट मिले। उनका वोट प्रतिशत 61 पर्सेंट से ज्यादा रहा। रोहडू व‍िधानसभा सीट बेहद ही खास और अहम मानी जाती है।  इस सीट पर पिछली बार भी कांग्रेस ने बाजी मारी थी।

किसने किसको दिया टिकट

रोहड़ू विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट में से एक थी। रोहड़ू विधानसभा सीट से इस बार भारतीय जनता पार्टी ने दोबारा शशि बाला को चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं कांग्रेस ने मोहन लाल ब्राक्टा को अपना प्रत्याशी बनाया था। 

2017 चुनाव का ये है परिणाम

रोहड़ू विधानसभा सीट पर साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। 2017 में कांग्रेस से मोहनलाल ब्राक्टा ने भाजपा की शशि बाला को हराया था। कांग्रेस के मोहनलाल ब्राक्टा को पिछले चुनाव में 29134 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी की शशि बाला को 19726 वोट मिले थे। वहीं स्वाभिमान पार्टी से खड़े नारायण चंद को 317 वोट मिले थे। इसके अलावा 535 नोटा पड़े थे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement