Monday, April 29, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कैराना थाने के प्रभारी अनिल कापरवन ने बताया कि हसन समेत 40 लोगों के खिलाफ पिछले साल मामला दर्ज किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2022 20:22 IST
Nahid Hasan, Nahid Hasan Samajwadi Party, Nahid Hasan Arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा विधायक नाहिद हसन को एक विशेष अदालत ने शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Highlights

  • अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने हसन के खिलाफ सख्त गैंगस्टर कानून लागू किया था।
  • विधायक को शामली जिले के कैराना में एक विशेष सांसद/विधायक अदालत में पेश किया गया।
  • जज सुबोध सिंह ने सपा विधायक नाहिद हसन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में कैराना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन को एक विशेष अदालत ने शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले हसन को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने हसन के खिलाफ सख्त गैंगस्टर कानून लागू किया था। विधायक को शामली जिले के कैराना में एक विशेष सांसद/विधायक अदालत में पेश किया गया जहां जज सुबोध सिंह ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पिछले साल दर्ज हुआ था मामला

कैराना थाने के प्रभारी अनिल कापरवन ने बताया कि हसन समेत 40 लोगों के खिलाफ पिछले साल मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि अधिकतर आरोपी जमानत पर रिहा हो गए थे लेकिन हसन अदालत में आत्मसमर्पण करने में विफल रहे थे, जिसके बाद उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने हसन को कैराना विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने कैराना से मृगांका सिंह पर भरोसा जताया है।

अधिवक्ता ने दाखिल किया था नामांकन
बता दें कि 6 फरवरी 2021 को पुलिस प्रशासन ने सपा विधायक नाहिद हसन व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों पर गैंगस्टर ऐक्ट लगाया था। नाहिद हसन को गिरोह का लीडर बताते हुए कहा है कि इनकी आम जनता के बीच शोहरत ठीक नहीं है। 2 दिन पहले ही सपा-रालोद गठबंधन की ओर से कैराना विधानसभा पर नाहिद हसन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। शुक्रवार को उनका नामांकन अधिवक्ता ने दाखिल किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement