ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश ने दिया बड़ा बयान

अब बीजेपी के किसी भी विधायक को समाजवादी पार्टी में नहीं लूंगा: अखिलेश यादव

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले 2 चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2022 16:55 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav BJP, Akhilesh Yadav Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि अब वह बीजेपी के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे।

Highlights

  • अखिलेश यादव ने कहा कि अब वह बीजेपी के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे।
  • सपा सुप्रीमो ने कहा कि मुझे खुशी इस बात की है कि बीजेपी ने उन्हें (योगी) पहले ही उनके घर भेज दिया।
  • अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को जल्द ही पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव मैदान में उतारने के भारतीय जनता पार्टी के फैसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें पहले ही उनके घर भेज चुकी है। बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के कुछ देर बाद सपा अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि अब वह बीजेपी के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे और वे जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट दें।

‘बीजेपी जिसके टिकट काटना चाहे, काट सकती है’

पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा, ‘कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे, तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात कहते थे। मुझे खुशी इस बात की है कि बीजेपी ने उन्हें पहले ही उनके घर भेज दिया। हालांकि, वह (योगी आदित्यनाथ) कल से गोरखपुर में हैं, अब मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा। मैं बीजेपी से कहूंगा कि अब उसके किसी भी विधायक या मंत्री को नहीं लूंगा। आप जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट सकते हैं।’

बीजेपी ने घोषित किए कई उम्मीदवारों के नाम
हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि ‘एक को लूंगा’, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी छोड़ चुके पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के बारे में कहा कि चौहान को जल्द ही पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले 2 चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह सूची बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी महासचिव अरुण सिंह के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जारी की।

सिराथू से चुनाव लड़ेंगे डेप्युटी सीएम केशव मौर्य
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होंगे और सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उम्मीदवार होंगे। बता दें कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे हैं। आदित्यनाथ और मौर्य वर्तमान में राज्य की विधान परिषद के सदस्य हैं। 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए 7 चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। (भाषा)

elections-2022