Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

UP Election 2022: मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, देखें BSP के 53 उम्मीदवारों के नाम

मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर यह सूची जारी की है। साथ ही उन्होंने सत्ता में वापस आने का दावा भी किया है। बसपा सुप्रीमो ने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेरे जन्मदिन को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 15, 2022 15:45 IST
mayawati- India TV Hindi
Image Source : PTI मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सत्ता में वापसी का किया दावा   

Highlights

  • बसपा ने की विधानसभा चुनाव में पहले चरण के 58 में से 53 उम्मीदवारों की घोषणा
  • पहली लिस्ट मुस्लिम और युवाओं की झलक देखने को मिली

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा चुनाव में पहले चरण के 58 में से 53 प्रत्याषियों की घोषणा की है। पहली सूची मुस्लिम और युवाओं की झलक देखने को मिली है। बता दें कि मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर यह सूची जारी की है। साथ ही उन्होंने सत्ता में वापस आने का दावा भी किया है। बसपा सुप्रीमो ने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेरे जन्मदिन को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। मेरे जन्मदिन को जनकल्याणकारी के रूप में आज सभी लोग मना रहे हैं।

मायावती ने 66वें जन्मदिन पर आयोजित लखनऊ में शनिवार को कार्यक्रम में दल-बदल कानून को कड़ा बनाने की भी मांग की। इसका सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा को सत्ता में वापसी का पूरी उम्मीद है। पिछले कामकाज के आधार पर जनता हमें जिताएगी, विरोधी हमें सत्ता में आने से रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन जनता उनके इन हथकंडों को समझ चुकी है।

53 उम्मीदवारों की लिस्ट-

कैराना- राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली - विजेंद्र मलिक, मुजफ्फरनगर-बुढ़ाना - हाजी मोहम्मद अनीश,चरथावल - सलमान सईद पुरकाजी - सुरेंद्र पाल सिंह, मुजफ्फरनगर - पुष्पांकर पाल,खतौली - माजिद सिद्दीकी, मीरापुर - मोहम्मद शालिम,सिवालखास - मुकर्रम अली उर्फ नन्हे खां, सरधना - संजीव कुमार धामा, हस्तिनापुर - संजीव कुमार जाटव,किठौर - कुशल पाल मावी उर्फ केपी मावी,मेरठ कैंट - अमित शमार्,मेरठ दक्षिण - कुंवर दिलशाद अली, बागपत-छपरौली - मोहम्मद शाहिन चौधरी, बड़ौत - अंकित शर्मा, लोनी हाजी आकिल चौधरी, मुरादनगर से हाजी अय्यूब इदरीषी, गजियाबाद से सुरेश बसंल, मोदीनगर से पूनम गर्ग, धौलाना से वासिद प्रधान, हापुड़ से मनीष कुमार सिंह, गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ,नोएडा श्री कृपाराम शर्मा, दादरी मनवीर सिंह भाटी, जेवर नरेन्द्र भाटी, सिकन्दराबाद चौधरी मानवीर सिंह, स्याना सुनील भारद्वाज, अनूपषहर से रामसिंह लोधी, डिबाई से करनपाल सिंह, शिकारपुर से मोहम्मद रफीक, खुर्जा से विनोद कुमार जाटव, खैर से प्रेमपाल सिंह जाटव, बरौली से नरेन्द्र शर्मा, अतरौली से ओमवीर सिंह, छर्रा से तिलकराज यादव, कोल मोहम्मद बिलाल अलीगढ़ रजिया खान, इगलाश से सुशील कुमार जाटव, छाता से सोनपाल सिंह, मांट से श्याम सुंदर शर्मा, गोवर्धन से राज कुमार रावत, मथुरा से जगजीत चौधरी, बलदेव से अशोक कुमार, एत्मादपुर से सर्वेष बघेल, आगरा से भारतेन्दु अरूण, आगरा दक्षिणी से रवि भारद्वाज, आगरा उत्तरी से मुरारी लाल गोयल, आगरा देहात से किरन प्रभा केसरी, फतेहपुर सीकरी से मुकेश कुमार राजपूत, खेरागढ़ से गंगाधर सिंह कुषवाहा, फतेहाबद से शैलेन्द्र प्रताप सिंह, बाह से नितिन वर्मा पर दांव लगाया है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement