Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैनपुरी उपचुनाव: पब्लिक रैली के दौरान मुलायम सिंह यादव को याद करके रोने लगे सपा नेता धमेंद्र यादव, देखें VIDEO

सपा नेता धमेंद्र यादव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पूर्व यूपी सीएम मुलायम सिंह यादव को याद करके रोते हुए दिख रहे हैं। ये वीडियो मैनपुरी की एक पब्लिक रैली का है, जिसमें धमेंद्र यादव भावुक हो गए और फफक-फफक कर रोने लगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 21, 2022 16:26 IST
Dharmendra Yadav- India TV Hindi
Image Source : ANI धमेंद्र यादव

लखनऊ: मैनपुरी में उपचुनाव की वजह से सपा ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इस बीच सपा नेता धमेंद्र यादव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को याद करके रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो मैनपुरी की एक पब्लिक रैली का है, जिसमें धमेंद्र यादव जनता को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान मुलायम को याद करके वह भावुक हो गए और फफक-फफक कर रोने लगे। 

गौरतलब है कि यूपी की मैनपुरी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद ये सीट रिक्ट हो गई थी, इसलिए सपा ने इस सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है। चाचा शिवपाल भी इस सीट के लिए अपने परिवार समेत अखिलेश के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। वहीं शनिवार को प्रचार के दौरान नेताजी को याद करके भतीजे धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) भी मुलायम को याद करके भावुक हुए।

मैनपुरी में जीतना सपा के लिए क्यों अहम है?

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी की स्थापना के बाद जितने भी लोकसभा चुनाव हुए, उसमें साइकिल ही विजयी हुई है। साल 1996 से मैनपुरी सीट मुलायम परिवार के ही खाते में है। ऐसे में 5 दिसंबर को इस सीट पर होने वाले उपचुनाव पर अखिलेश के सियासी भविष्य का फैसला होगा क्योंकि इस सीट पर जीत या हार ही सपा के लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में अहम कड़ी साबित होगी। भले ही यहां से डिंपल यादव उम्मीदवार हों, लेकिन साख अखिलेश की ही दांव पर लगी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement