Thursday, March 28, 2024
Advertisement

त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए अपने 17 उम्मीदवारों के नाम, स्टार प्रचारकों की लिस्ट आयोग को सौंपी

कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जु्न खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, महासचिव मुकुल वासनिक और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 28, 2023 18:15 IST
त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए 17 उम्मीदवारों के नाम- India TV Hindi
Image Source : FILE त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए 17 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मोहनपुर से प्रशांत सेन चौधरी, बरजाला से सिस्ता मोहन दास, अगरतला से सुदीप रॉय बर्मन, टाउन बारदोवली से आशीष कुमार साहा और कमलपुर से रूबी गोपे को टिकट दिया गया। पूर्वोत्तर के इस राज्य में कांग्रेस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

Image Source : FILE
त्रिपुरा चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस ने घोषित किए अपने स्टार प्रचारक 

इसके साथ ही कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जु्न खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, महासचिव मुकुल वासनिक और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी का नाम इस सूची में नहीं है। हाल ही में वह अस्वस्थ होने के कारण कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। 

बीजेपी ने घोषित किए 48 उम्मीदवार

वहीं इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने 48 उम्मीदवार घोषित किये हैं। पार्टी ने राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा को टाउन बार्दोवाली सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को भी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए धनपत सीट टिकट दिया है। त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर 16 फरवरी को मतदान होने जा रहा है और यहां दो मार्च को नतीजे आएंगे। नामांकन की अंतिम तारीख 30 जनवरी है। उम्मीदवारों की दी गई जानकारी यानी नॉमिनेशन की जांच 31 जनवरी को होगी।     

 

ये भी पढ़ें - 

त्रिपुरा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 48 प्रत्याशियों के नाम घोषित, जानिए किसको कहां से मिला मौका

राष्ट्रपति भवन: मुगल गार्डन का बदला नाम, जानिए क्या है नई पहचान

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement