Monday, May 06, 2024
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चुनाव आयोग की टीम 28 दिसंबर को पहुंचेगी लखनऊ, अधिकारियों से लेगी फीडबैक

28 दिसंबर को 3 दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंच रही भारत निर्वाचन आयोग की टीम यहां पुलिस के आला अफसरों और सभी 75 जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेगी। भारत निर्वाचन आयोग इस मीटिंग के जरिए अधिकारियों से चुनाव संबंधी फीडबैक लेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 27, 2021 18:13 IST
यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चुनाव आयोग की टीम 28 दिसंबर को पहुंचेगी लखनऊ, अधिकारियों से लेगी फीडबैक- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चुनाव आयोग की टीम 28 दिसंबर को पहुंचेगी लखनऊ, अधिकारियों से लेगी फीडबैक

Highlights

  • आयोग ने आईटीबीपी, बीएसएफ और एसएसबी के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की
  • निर्वाचन आयोग ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ चुनावी राज्यों को लेकर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की
  • ओमीक्रोन के खतरे के बीच आयोग सुरक्षित चुनाव कराने की कर रहा तैयारी

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: जहां एक तरफ अगले साल यानी 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है, वहीं दूसरी तरफ 28 दिसंबर (मंगलवार) से 3 दिवसीय दौरे पर भारत निर्वाचन आयोग (ECI) की टीम उत्तर प्रदेश पहुंच रही है। भारत निर्वाचन आयोग ने भी यूपी में चुनाव को लेकर तैयारियों शुरू कर दी हैं। 

28 दिसंबर को 3 दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंच रही भारत निर्वाचन आयोग की टीम यहां पुलिस के आला अफसरों और सभी 75 जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेगी। भारत निर्वाचन आयोग इस मीटिंग के जरिए अधिकारियों से चुनाव संबंधी फीडबैक लेगा। इसी फीडबैक के आधार पर चुनाव कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग आगे के निर्णय लेगा।

जानकारी के मुताबिक, भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ चुनाव आयोग की एक पूरी टीम लखनऊ पहुंचेगी, यहां लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ मीटिंग की जाएगी। सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को भी लखनऊ बुलाया गया है। फीडबैक के आधार पर ही चुनावों की घोषणा पर फैसला किया जाएगा। कहा यह भी जा रहा है कि चुनाव संबंधी फीडबैक अगर ठीक रहा तो जनवरी के पहले सप्ताह के बाद चुनावों की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

जनवरी में विधानसभा चुनावों की तारीखों की होगी घोषणा! 

गौरतलब है कि इससे पहले आज निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ उन राज्यों की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की, जहां चुनाव होने हैं। आयोग ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के आला अधिकारियों को चुनावों में मादक पदार्थों के प्रभाव पर नजर रखने का निर्देश दिया। आयोग ने आईटीबीपी, बीएसएफ और एसएसबी के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी बनाए रखने के लिए कहा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, निर्वाचन आयोग अगले महीने यानी जनवरी 2022 में चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग देश में ओमीक्रोन के खतरे के बीच सुरक्षित चुनाव कराने की योजना तैयार कर रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement