Monday, May 13, 2024
Advertisement

UP Assembly Election 2022: वोट डालते हुए कानपुर की महापौर ने शेयर किया फोटो, DM ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

कानपुर में महापौर प्रमिला पांडे ने वोट डालते हुए EVM की तस्वीर शेयर की थी। मामले के तूल पकड़ने के साथ कानपुर की जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 20, 2022 11:40 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights

  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस दौरान वोट डाला
  • कानपुर में महापौर प्रमिला पांडे ने वोट डालते हुए EVM की तस्वीर शेयर की थी
  • कानपुर की जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है। यहां कई दिग्गजों की किस्मत भी दांव पर लगी हुई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस दौरान वोट डाला। इस बीच कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कानपुर में महापौर प्रमिला पांडे ने वोट डालते हुए EVM की तस्वीर शेयर की थी। मामले के तूल पकड़ने के साथ कानपुर की जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

जिलाधिकारी ने दिए FIR के आदेश-

DM Kanpur Nagar नेहा शर्मा ने ट्वीट किया, 'कानपुर में श्रीमती प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है।' बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ भी गोपनीयता भंग करने के कारण मामला दर्ज कराया जा रहा है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इसको लेकर भी ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा, 'श्री नवाब सिंह, पूर्व अध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा द्वारा मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है।' बता दें, आज उत्‍तर प्रदेश में तीसरे चरण में 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराया जा रहा है। इनमें 15 सीटें सुरक्षित हैं। इस चरण में 97 महिलाओं सहित कुल 627 उम्‍मीदवार मैदान में है। एटा, महरौनी और महोबा सीटों पर सबसे अधिक 15-15 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। करहल सीट पर मात्र तीन प्रत्‍याशी ही चुनाव मैदान में है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement