Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिना इजाजत विरोध प्रदर्शन कर रहे थे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू, पुलिस ने किया अरेस्ट

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अमेठी में प्रदर्शन किया।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 30, 2021 15:43 IST
Ajay Kumar Lallu, Ajay Kumar Lallu Arrested, Ajay Kumar Lallu Congress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/INCUTTARPRADESH कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

Highlights

  • पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में लल्लू को गिरफ्तार किया गया है।
  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अमेठी में प्रदर्शन किया।
  • अमेठी के रामलीला मैदान से अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में शुरू हुआ प्रदर्शन राजीव गांधी तिराहे पर समाप्त हुआ।

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक दलित किशोरी से मारपीट और छेड़खानी के मामले के विरोध में प्रदर्शन करने और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाने के आरोप में गुरुवार को कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि बिना अनुमति प्रदर्शन करने और माहौल खराब करने के आरोप में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर लल्लू को यूपी पुलिस ऐसे ही आरोपों में गिरफ्तार कर चुकी है।

राजीव गांधी तिराहे पर समाप्त हुआ प्रदर्शन

अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय दलित लड़की के साथ मारपीट का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को राज्य सरकार को चेतावनी दी थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अमेठी में प्रदर्शन किया और राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाए। अमेठी के रामलीला मैदान से अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में शुरू हुआ प्रदर्शन राजीव गांधी तिराहे पर समाप्त हुआ।


प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी थी चेतावनी
प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका ने 29 दिसंबर को घटना का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर मामले के आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस जोरदार प्रदर्शन करेगी। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज करके राहुल सोनी, सूरज सोनी और शुभम गुप्ता नामक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement