Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सड़क हादसे में साइकिल सवार की जान गई तो परिजनों को मिलेंगे 5 लाख रुपये, अखिलेश यादव का ऐलान

अखिलेश ने घोषणा कते हुए कहा कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हर साइकिल सवार के परिजनों को 5 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिए जाएंगे।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 28, 2021 17:51 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI सड़क हादसे में साइकिल सवार की जान गई तो परिजनों को मिलेंगे 5 लाख रुपये, अखिलेश यादव का ऐलान

Highlights

  • समाजवादी पार्टी का चुनाव निशान है साइकिल
  • साइकिल चालक की हादसे में मौत पर परिजनों को मिलेगा मुआवजा

उन्नाव: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को घोषणा की कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आती है, तो वह आवारा पशुओं के हमले और साइकिल दुर्घटनाओं में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देंगे। उन्नाव के जीआईसी मैदान में एक बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, ''अगर राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हर साइकिल सवार के परिजनों को 5 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिए जाएंगे। इसके अलावा यदि किसी की सांड़ से हमले के चलते जान जाती है तो उसे भी यह मुआवजा राशि दी जाएगी।'' बता दें कि साइकिल समाजवादी पार्टी का चुनाव निशान भी है।

परफ्यूमर पीयूष जैन पर हाल के छापे का जिक्र करते हुए, अखिलेश ने कहा, "बीजेपी पुष्पराज जैन पर छापा मारना चाहती थी, जिसे पम्पी जैन भी कहा जाता है, जो हमारे एमएलसी हैं, लेकिन गलती से अधिकारियों ने पीयूष जैन के घर छापा मारा, जो बीजेपी के करीबी हैं।" उन्होंने यह जानने की मांग की कि नोटबंदी के बाद कितनी नकदी मिली क्योंकि केंद्र सरकार ने दावा किया था कि सारा काला धन वापस आ गया है। उन्होंने कहा, "भाजपा को लोगों को बताना चाहिए कि किन बैंकों से पैसे निकाले गए क्योंकि मुद्रा में 2,000 रुपये के नोट हैं।"

वहीं कानुपर में मेट्रो के उद्घाटन के बाद अखिलेश ने लोगों से वादा किया है कि अगर साल 2022 में उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो कानपुर में गंगा को पार करते हुए वो उन्नाव तक वो मेट्रो सेवा को पहुंचा देंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ही कानुपर में मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया है। जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, लगातार समाजवादी रथ चल रहा है। जनता का अपार साथ मिल रहा है जिससे बीजेपी घबराई हुई है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement