Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने चुनाव बाद नौकरियों को लेकर दिया बड़ा बयान, योगी आदित्यनाथ के लिए कही ये बड़ी बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा मित्र, बीएड, बीपीएड के हमारे साथियों को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। 69000 भर्ती वालों को आरक्षण के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। हमारे बाबा सीएम ने नौजवानों के सपने तोड़ दिए। बाबा सीएम 24 घंटे काम करते है इसीलिए इतने लोग बेरोजगार हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2022 18:49 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : ANI Akhilesh Yadav

Highlights

  • काका गए हैं तो बाबा भी चले जाएंगे, काका का मतलब है काले क़ानून- अखिलेश यादव
  • 'सपा की सरकार आएगी तो 11 लाख नौज़वानों को नौकरी देने का काम सपा करेगी'
  • बाबा सीएम 24 घंटे काम करते है इसीलिए इतने लोग बेरोजगार हैं- अखिलेश यादव

बाराबंकी (यूपी): सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने चुनाव बाद नौकरी देने को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि काका गए हैं तो बाबा भी चले जाएंगे। काका का मतलब है काले क़ानून। उत्तर प्रदेश में लगभग 11 लाख पद खाली है, जो भरे जाने हैं। इस सरकार ने नहीं भरे हैं। सपा की सरकार आएगी तो 11 लाख नौज़वानों को नौकरी देने का काम सपा करेगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बाराबंकी की मौरंग मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे लिए कहते हैं कि हम 12 बजे सोकर जगते हैं, क्या दुरबीन से देखते हैं बाबाजी, हम भी देखते हैं कि उनके घर पर धुआं उड़ता है। 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा मित्र, बीएड, बीपीएड के हमारे साथियों को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। 69000 भर्ती वालों को आरक्षण के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी। हमारे बाबा सीएम ने नौजवानों के सपने तोड़ दिए। बाबा सीएम 24 घंटे काम करते है इसीलिए इतने लोग बेरोजगार हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी का विकास भाजपा ने रोका है। इनका हर वादा जुमला निकला। इन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। कोई फसल एमएसपी पर खरीदी हो तो बता दो आप, ठंडे हो गए भाजपा वाले। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने जब चुनाव प्रचार शुरू किया तो डोर टू डोर कैंपेन किया, लेकिन जब जनता का आक्रोश देखा तो दूर-दूर से प्रचार करने लगे। भाजपा ने सिलेंडर इतना महंगा कर दिया है कि कोई गरीब सिलेंडर नहीं भरवा सकता। बाबा मुख्यमंत्री ने ऐसी तस्वीर लगा दी फेसबुक पर कि खुद पूरब देख रहे हैं और जनता पश्चिम, इससे पता चला कि इन्हें स्मार्टफोन भी चलाना नहीं आता है। जैसे-जैसे वोट पड़ रहा है बीजेपी के नेता सुन्न पड़ते जा रहे हैं, जिस समय बाराबंकी की जनता वोट डालेगी ये लोग शून्य हो जाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने तय किया है कि सरकार बनने पर 22 लाख नौजवानों को आईटी सेक्टर में रोजगार देंगे। 10 वीं और 12 वें के बाद ट्रेनिंग देकर नौजवानों को रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि साइकिल पर वोट देकर ही भाजपा सरकार हटेगी। इस उम्मीद से कि जब आप अपना वोट डालेंगे तो भाजपा सरकार के समय दी गई तकलीफों को याद रख कर के डालें। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार अब बनने जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement