Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : लखनऊ कैंट में वोटों की गिनती जारी, जानें कौन आगे, भाजपा के ब्रजेश पाठक आगे

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बीजेपी की प्रत्याशी डॉक्टर रीता बहुगुणा जोशी ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अपर्णा यादव को लगभग 34 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2022 14:57 IST
Lucknow Cantt Result, Lucknow Cantt Chunav Result, UP Election 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lucknow Cantt Result LIVE.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पड़ने वाली लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर भी मतगढ़ना चल रही है। लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और योगी सरकार में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समाजवादी पार्टी के सुरेंद्र सिंह गांधी उर्फ राजू गांधी से आगे चल रहे हैं।

लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला माना जा रहा था। ब्रजेश पाठक जहां कद्दावर नेता हैं वहीं राजू गांधी पार्षद रह चुके हैं और इलाके के लोगों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। अभी तक मिले रुझानों के मुताबिक, योगी के मंत्री ब्रजेश पाठक को 77491 वोट और पूर्व पार्षद गांधी को 40628 वोट मिले हैं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अनिल पांडेय को 7058 वोट मिले हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बीजेपी की प्रत्याशी डॉक्टर रीता बहुगुणा जोशी ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अपर्णा यादव को लगभग 34 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में जोशी को 95402 और यादव को 61606 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के योगेश दीक्षित रहे थे जिनके नाम के आगे का बटन कुल 26036 मतदाताओं ने दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement