Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : मिल्कीपुर में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2017 में जीती थी साइकिल

बीजेपी की तरफ से बाबा गोरखनाथ चुनाव मैदान में हैं। समाजवादी पार्टी ने अवधेश प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने बृजेश कुमार को टिकट दिया है। शिमूर्ति निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने हर्ष वर्धन को टिकट दिया है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2022 8:38 IST
BJP प्रत्याशी बाबा गोरखनाथ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP प्रत्याशी बाबा गोरखनाथ

Highlights

  • बीजेपी ने बाबा गोरखनाथ को दिया टिकट
  • समाजवादी पार्टी की तरफ से अवधेश प्रसाद लड़ रहे हैं चुनाव
  • कांग्रेस ने बृजेश कुमार को प्रत्याशी बनाया है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पांचवे चरण में मिल्कीपुर में चुनाव हुए। बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं। दोनों दल चुनावी रण में आमने-सामने नज़र आ रहे हैं। 

इस बार बीजेपी की तरफ से बाबा गोरखनाथ चुनाव मैदान में हैं। समाजवादी पार्टी ने अवधेश प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने बृजेश कुमार को टिकट दिया है। शिमूर्ति निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने हर्ष वर्धन को टिकट दिया है। मौलिक अधिकार पार्टी के टिकट पर राधेश्याम मैदान में उतरे हैं।

साल 2017 में मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर बाबा गोरखनाथ ने जीत हासिल की थी। गोरखनाथ को 86 हजार 960 वोट हासिल हुए थे। वहीं, समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद को 58 हजार 684 वोट मिले थे और वह दूसरे स्थान पर रहे थे। बहुजन समाज पार्टी के रामगोपाल कोरी को 46 हजार 27 वोट हासिल हुए थे। इस बार भी बीजेपी से बाबा गोरखनाथ चुनाव मैदान में हैं। पिछले चुनाव में जीत हासिल करने के बाद वह एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement