Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022: पडरौना विधानसभा सीट में कौन मारेगा बाजी? 2017 के चुनाव में लहराया था 'भगवा'

कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी ने मनीष कुमार जायसवाल उर्फ मंटू को अपना उम्मीदवार बनाया है। विशुनपुरा ब्लॉक के जंगल शाहपुर गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख विक्रमा यादव को समाजवादी पार्टी (सपा) ने पडरौना सदर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2022 15:42 IST
UP Election 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP Election 2022

Highlights

  • कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट पर 3 मार्च को होगी वोटिंग
  • बीजेपी से मनीष जायसवाल तो सपा से विक्रमा यादव हैं मैदान में
  • उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर मतगणना 10 मार्च को होगी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पडरौना विधानसभा सीट आती है। पडरौना विधानसभा सीट से 2 बार के विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी ने स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट दिया। बीजेपी के टिकट पर उतरे स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस सीट से जीत की हैट्रिक लगा दी। फिलहाल स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। यूपी में छठे चरण में 3 मार्च को जिन सीटों पर वोटिंग होनी है, उनमें कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट भी शामिल है। उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर मतगणना 10 मार्च को होगी। 

जानिए किस पार्टी से कौन है उम्मीदवार

कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी ने मनीष कुमार जायसवाल उर्फ मंटू को अपना उम्मीदवार बनाया है। विशुनपुरा ब्लॉक के जंगल शाहपुर गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख विक्रमा यादव को समाजवादी पार्टी (सपा) ने पडरौना सदर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने पवन कुमार उपाध्याय को चुनाव में टिकट दिया है। कांग्रेस ने पडरौना से युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहम्मद जहीरुद्दीन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

2017 का जनादेश

कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी के टिकट पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने 93649 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। बसपा के जावेद इकबाल 53097 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे थे जबकि कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ीं शिवकुमारी देवी 53097 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रही थीं। कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में कुल 1658 लोगों ने नोटा (None of the Above) का बटन दबाया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement