Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP Election 2022: राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के लोग धर्म और झूठ के नाम पर वोट लेते हैं

राहुल गांधी ने वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री अजय राय के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2022 20:36 IST
UP Election, UP Election News, UP Election Rahul Gandhi, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi BJP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/INCUTTARPRADESH Congress Leader Rahul Gandhi.

Highlights

  • राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के शासनकाल के कानून-व्यवस्था और गुंडागर्दी का मामला उठाया।
  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बहुजन समाज पार्टी को भारतीय जनता पार्टी की 'बी' टीम बताया।
  • हिन्दू धर्म का मतलब सच्चाई है, सत्य है और बीजेपी के लोग झूठ के नाम पर वोट लेते हैं: राहुल

वाराणसी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किया और आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग धर्म एवं झूठ के नाम पर वोट लेते हैं। राहुल ने कहा कि उन्होंने रामायण एवं महाभारत पढ़ी है किंतु यह कहीं नहीं पढ़ा कि काशी में शिवजी के धाम में आकर झूठ बोलो। साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के शासनकाल के कानून-व्यवस्था और गुंडागर्दी का मामला उठाया तथा बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की 'बी' टीम बताया।

‘मोदी अपनी कुर्सी बचाने के लिए असत्य की रक्षा करते हैं’

वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री अजय राय के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि 'बीजेपी के लोग पूरे देश में हिंदू धर्म की बात करते हैं, हिन्दू धर्म का मतलब सच्चाई है, सत्य है और यह लोग झूठ के नाम पर वोट लेते हैं।' उन्होंने सरकार पर मीडिया के लोगों दबाकर रखने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते कि वे हिंदू धर्म की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘नहीं मोदी जी, आप धर्म की नहीं, झूठ की रक्षा करते हो। आप अपनी कुर्सी बचाने के लिए असत्य की रक्षा करते हैं।'


‘कहीं नहीं पढ़ा कि काशी में शिवजी के धाम में आकर झूठ बोलो’
कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उन्होंने रामायण एवं महाभारत पढ़ी है किंतु यह कहीं नहीं पढ़ा कि काशी में शिवजी के धाम में आकर झूठ बोलो। उन्होंने कहा, ‘यहां सिर्फ धर्म पर और झूठ के नाम पर वोट लिया जा रहा है।' गांधी ने कहा कि वह मर जाएंगे लेकिन स्टेज से लोगों यह कभी नहीं कहेंगे कि उनके अकाउंट में 15 लाख डाले जाएंगे। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 'मोदी जी कहते हैं विदेशी हैं, मगर हम भी यूपी के हैं, हमारा परिवार इलाहाबाद का है।'

राहुल गांधी ने सपा और बसपा पर भी हमला बोला
राहुल ने तंज किया, 'सुना है मोदी जी ने मगरमच्छ से लड़ाई लड़ी थी, लेकिन जब वह गंगा में नहाने उतरे, तो उनसे तैरा नहीं जा रहा था।' कांग्रेस नेता ने अन्‍य विपक्षी दलों सपा और बसपा पर भी प्रहार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कभी समाजवादी पार्टी आती है तो कानून व्यवस्था और गुंडागर्दी के मामले में उनसे बेहतर जनता जानती है। उन्होंने दावा किया बसपा तो ख़त्म होने की कगार पर है और वह बीजेपी की बी टीम बन गई है।


‘उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी मेहनत कर रही हैं’
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी मेहनत कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘हम झूठ बोलने नहीं आए हैं, हम काम करना और करवाना जानते हैं, हमने मनरेगा दिलवाया, किसानों का कर्ज माफ़ किया, राजस्थान में पेंशन दी।' यूक्रेन के मामले में प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध शुरू हुआ, देश के हजारों लोग जिंदगी और मौत के बीच यूक्रेन में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि छात्र वीडियो बना कर कहते हैं कि उन्हें बचाया जाए और यहां प्रधानमंत्री मोदी के लोग कहते हैं कि छात्र यहां फेल हो गए थे, इसलिए वहां गए।

‘क्या विदेश गये छात्र भारत के नागरिक नहीं हैं?’
राहुल गांधी ने प्रश्न किया कि क्या विदेश गये छात्र भारत के नागरिक नहीं हैं, क्या उनकी रक्षा का जिम्मा सरकार का नहीं है? जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि नेताओं की मानसिकता बन गई है कि जाति-धर्म के नाम पर वोट मिल जाएगा तो जनता की समस्याओं पर बात क्यों करें, इसलिए इस राजनीति को बदलिए। वाद्रा ने लोगों से कहा कि जागरूकता के साथ अपना और अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर वोट कीजिए।


बघेल ने कहा, गुजरात मॉडल फेल हो गया है
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा कि गुजरात मॉडल फेल हो गया है और छत्तीसगढ़ मॉडल आज चर्चा में है। उन्होंने कहा कि छुट्टा जानवरों से छुटकारा चाहिए तो छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाना पड़ेगा। पिंडरा में जनसभा करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई नेता वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और वहां उन्होंने दर्शन कर पूजा-अर्चना की और उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement