Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP Election 2022: सादाबाद में इस बार किस ओर है हवा? पिछली बार BSP ने लहराया था परचम

सादाबाद से भारतीय जनता पार्टी ने जहां रामवीर उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रदीप चौधरी गुड्डु मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 16, 2022 23:11 IST
BSP Flag- India TV Hindi
Image Source : PTI BSP Flag

Highlights

  • सादाबाद में चुनावों के तीसरे चरण में 20 फरवरी 2022 को मतदान होना है
  • इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा और RLD में माना जा रहा है

सादाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। हाथरस जिले में पड़ने वाली सादाबाद विधानसभा सीट पर चुनावों के तीसरे चरण में 20 फरवरी 2022 को मतदान होना है। मीडिया में अक्सर चर्चा में रहने वाली सादाबाद विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) में माना जा रहा है।

सादाबाद से भारतीय जनता पार्टी ने जहां रामवीर उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रदीप चौधरी गुड्डु मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने डॉ. अविन शर्मा को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस के टिकट पर मथुरा प्रसाद ताल ठोंक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बहुजन समाज पार्टी से राम वीर उपाध्याय ने राष्ट्रीय लोक दल के डॉक्टर अनिल चौधरी को 26610 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में रामवीर उपाध्याय को 91365 वोट मिले थे जबकि अनिल चौधरी के लिए 64775 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। बीजेपी की प्रत्याशी प्रीति चौधरी 36134 मतों के साथ तीसरे और सपा के देवेंद्र अग्रवाल 29060 मतों के साथ चौथे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement