Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : सिरसागंज में पहली बार खिलेगा 'कमल' ? जानें, क्या है सियासी समीकरण

2017 के चुनाव में भी इस सीट से समाजवादी पार्टी को जीत मिली थी। लेकिन इस बार समीकरण कुछ बदला हुआ है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 13:57 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP

Sirsaganj Assembly Seat :  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सिरसागंज विधानसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान होना है। इस सीट पर भी रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर बीजेपी ने हरिओम यादव यादव को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी ने सर्वेश सिंह को टिकट दिया है। वहीं बीएसपी के टिकट पर पंकज मिश्रा ताल ठोक रहे हैं।

यह विधानसभा सीट परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी और पहला चुनाव 2012 में हुआ था। पहले चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर हरिओम यादव ने चुनाव जीता था। उन्होंने बीएसपी के अतुल प्रताप सिंह को हराया था। वहीं वर्ष 2017 के चुनाव में भी इस सीट से समाजवादी पार्टी को जीत मिली थी। लेकिन इस बार समीकरण कुछ बदला हुआ है। हरिओम यादव ने इस बार समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन संभाल लिया है। ऐसे में इस बार मुकाबला रोचक है और  चुनावी परिणाम में उलटफेर की संभावना जताई जा रही है।

वर्ष 2017 के चुनाव में हरिओम यादव ने बीजेपी उम्मीदवार जयवीर सिंह को हराया था। हरिओम यादव को कुल 90,281 वोट मिले थे जबकि जयवीर सिंह को 79,605 वोट मिले थे। वहीं बीएसपी के राघवेंद्र सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे और उन्हें करीब 21 हजार वोट मिले थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement