1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. आज़म, नाहिद हसन, रफीक, असलम अली समेत दर्जनों दागियों को टिकट देकर फंसी सपा! BJP ने 'पाक प्रेमी' कहकर घेरा

UP Election 2022: आज़म, नाहिद हसन, रफीक, असलम अली समेत दर्जनों दागियों को टिकट देकर फंसी सपा! BJP ने 'पाक प्रेमी' कहकर घेरा

दरअसल, एक तरफ सपा ने इस लिस्ट में 30 से ज्यादा मुसलमानों को टिकट दे चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, अखिलेश यादव ने दागियों को भी टिकट देने से परहेज नहीं किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2022 21:26 IST

Highlights

  • 30 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को सपा ने चुनावी मैदान में उतारा
  • नई लिस्ट पर भाजपा का जोरदार तंज
  • यूपी भाजपा ने अखिलेश को कहा 'पाक प्रेमी'

UP Election 2022: सोमवार को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कुल 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। अब इसमें दर्जन भर से अधिक दागियों को टिकट दिये जाने के बाद से बीजेपी ने सपा और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को घेरना शुरू कर दिया है।

भाजपा ने अखिलेश यादव को 'पाक प्रेमी' भी कहा है। लिस्ट जारी होने के बाद भाजपा ने कहा, "नाहिद हसन, असलम अली जैसे दागी उम्मीदवारों को टिकट देकर अखिलेश फिर से राज्य में दंगा कराने और तुष्टिकरण की राजनीति को हवा देना चाहते हैं, इस वजह से उनका पाकिस्तान प्रेम उछल-उछल कर बाहर आ रहा है। "

दरअसल, एक तरफ सपा ने इस लिस्ट में 30 से ज्यादा मुसलमानों को टिकट दे चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, अखिलेश यादव ने दागियों को भी टिकट देने से परहेज नहीं किया है। रामपुर से सांसद आजम खान को भी सपा ने रामपुर से ने दिकट दिया है। गौरतलब है कि आजम खान पर 100 से अधिक केस दर्ज हैं। अभी वो 2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं।

लिस्ट सामने आने के बाद यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा की लिस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'सपा की लिस्ट नई अपराधी माफ़िया दंगाई भ्रष्टाचारी व्यभिचारी वही, जन जन की यही पुकार फिर एक बार भाजपा सरकार।' वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा,  "समाजवादी पार्टी की मजबूरी है गुंडों अपराधियों को प्रत्याशी बनाना जरूरी है... लिस्ट नई, अपराधी वही!!"

दरअसल, लिस्ट को देखें तो इसमें सपा ने कैराना से जेल में बंद गैंगस्टर नाहिद हसन को टिकट दिया है। अभी वो जेल में हैं। जबकि मेरठ से आपराधिक छवि वाले रफीक अंसारी को मैदान में उतारा है। भाजपा अब दागियों को टिकट दिये जाने को लेकर अखिलेश पर हमलावर हो गई है। 

erussia-ukraine-news