Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Hijab के बारे में क्या सोचती है अलीगढ़ की आम जनता ?

'हिजाब में पहचान छुप जाती है, वहीं पगड़ी में किसीकी पहचान नहीं छुपती। इसलिए हिजाब का पगड़ी से तुलना करना सही नहीं है।'

Bhawna Arora Edited by: Bhawna Arora
Published on: February 21, 2022 17:16 IST
ye Public Hai Sab Jaanti Hai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ye Public Hai Sab Jaanti Hai

कर्नाटक में हुए हिजाब कांड को लेकर आम जनता क्या सोचती है? जानने के लिए  इंडिया टीवी (India TV)’ का खास शो (Show) ‘ये पब्लिक है सब जानती है’ ( ye Public Hai Sab Jaanti Hai) की टीम अलीगढ़ आम लोगों के बीच पहुंची थी। बातचीत के दौरान अलीगढ़ की आम जनता ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में कोई भी धार्मिक कपड़े पहनकर जाना ठीक नहीं है। शिक्षण संस्थानों में ड्रेस कोड होना चाहिए। वहीं हिजाब और सिखों की पगड़ी की तुलना के बारे में जब टीम ने सवाल किया तो लोगों का कहना था कि हिजाब में पहचान छुप जाती है, जिससे आतंकी हमले भी होने की आशंका रहती है। वहीं पगड़ी में किसीकी पहचान नहीं छुपती. इसलिए हिजाब का पगड़ी से तुलना करना सही नहीं है।

 

आपको बता दें कर्नाटक हिजाब मामले को लेकर देश भर में विवाद जारी है। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में भी लगातार सुनवाई चल रही है। कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में स्कूल-कॉलेज के आसपास प्रदर्शन पर बैन है। इस बीच भी आस-पास के इलाकों में यह मामला गरमाया हुआ है। कर्नाटक बेलागवी में प्राइवेट कॉलेज के सामने कुछ लड़कों ने हिजाब पहने हुए मुस्लिम छात्राओं को क्लास में बैठने की अनुमति देने की मांग की.  

इस मामले के जरिए जहां राजनीतिक पार्टियां खुद को चमकाने की जुगत में जुटी हैं, तो वहीं कुछ लोग मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने के पक्ष में हैं, तो कुछ का कहना है कि शिक्षण संस्थानों में ड्रेस कोड होने से समानता बनी रहेगी।

https://www.youtube.com/watch?v=6F_f9FaFVtM&list=PLrPV4CIjXWRoz84f6ZARs4...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement