Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP Election 2022: Asaduddin Owaisi ने India TV के Chunav Manch 2022 में कहा-'बीजेपी के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी, यह बाइपोलर इलेक्शन नहीं'

ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह चुनाव बाइपोलर नहीं है बल्कि अन्य दलों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 29, 2022 12:40 IST
Asaduddin Owaisi at India TV Chunav Manch 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asaduddin Owaisi at India TV Chunav Manch 2022

Highlights

  • Chunav Manch में Asaduddin Owaisi ने कई कड़वे सवालों ने बेबाकी से जवाब दिए
  • चुनाव जीतने के बाद ठाकुरों और यादवों की बात होती है- Asaduddin Owaisi
  • नरेंद्र मोदी चाहें तो आधे घंटे के अंदर सबकी जुबानें बंद हो जाएंगी- Owaisi

लखनऊ: एआईएमआईएम (AIMIM) के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता में मौजूदा बीजेपी (BJP) सरकार के खिलाफ जबरदस्त एंटी इंकम्बेंसी है, लोगों में सरकार के प्रति नाराजगी है। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यह चुनाव बाइपोलर नहीं है। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आज लखनऊ में दिनभर चलनेवाले इंडिया टीवी (INDIA TV) के कॉन्क्लेव चुनाव मंच (Chunav Manch 2022) में सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कही।

यह चुनाव बाइपोलर नहीं-ओवैसी

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ राज्य में एंटी इंकम्बेंसी है। नौजवान बेरोजगार हैं, कोविड के सेकेंड वेब में जिस तरह से प्रदेश सरकार ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया उससे नाराजगी है। किसानों की नाराजगी, अल्पसंख्यक समाज के भी मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार नतीजे अच्छे आएंगे। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह चुनाव बाइपोलर नहीं है बल्कि अन्य दलों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है और इस बार नतीजे 2017 से अच्छे आएंगे।

बाबू सिंह कुशवाहा सीएम होंगे-ओवैसी
ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि हमारा मकसद है कि जो कमजोर बिरादरियां हैं उनको सत्ता में हिस्सेदारी मिले। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि अगर उनके गठबंधन भागीदारी परिवर्तन मोर्चा को सत्ता मिली तो बाबू सिंह कुशवाहा ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे और उसके बाद अगले ढाई साल दलित समाज का कोई नेता सीएम होगा। वहीं मुस्लिम समाज का नेता पांच साल तक डिप्टी सीएम के पद पर रहेगा।

चुनाव मंच में राजनीति के कई बड़े दिग्गज शामिल 
आपको बता दें कि यूपी चुनाव पर इंडिया टीवी के स्पेशल शो 'चुनाव मंच' में राजनीति के कई बड़े दिग्गज शामिल हो रहे हैं। लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े हर मुद्दे पर बात हो रही है। इस कार्यक्रम में योगी आदियत्यनाथ (Yogi Adityanath),अखिलेश यादव (Akhilesh yadav), असद्दुदीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi), अनुप्रिया पटेल, ओमप्रकाश राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह, मोहसीन रजा और राकेश टिकैत जैसे वो सारे किरदार शामिल हो रहे हैं जिनसे आप सवाल पूछना चाहते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर सात चरणों में वोटिंग होगी। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement