Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP Election Result 2022: कैराना विधानसभा सीट से BJP को बड़ा झटका, सपा की साइकिल दौड़ी

कैराना विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी नाहिद हसन (Nahid Hasan) ने जीत दर्ज की है। कैराना विधानसभा सीट पर जेल से ही चुनाव लड़े सपा के नाहिद हसन को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 17:55 IST
samajwadi party - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO samajwadi party 

Highlights

  • कैराना विधानसभा सीट पर सपा गठबंधन के नाहिद हसन ने जीत दर्ज की
  • नाहिद हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराया
  • हिंदू पलायन को लेकर चर्चा में आयी थी कैराना विधानसभा सीट

UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश के 2022 विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा में रही कैराना विधानसभा सीट पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कैराना विधानसभा सीट पर बीजेपी की प्रत्याशी मृगांका सिंह चुनाव हार गई हैं। कैराना विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी नाहिद हसन (Nahid Hasan) ने जीत दर्ज की है। कैराना विधानसभा सीट पर जेल से ही चुनाव लड़े सपा के नाहिद हसन को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं वहीं इनकी निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की मृगांका सिंह को 82 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं। 

कैराना सीट पर जानिए किसे मिले कितने वोट?

समाचार लिखे जाने तक, चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक- यूपी 2022 विधानसभा चुनाव में कैराना विधानसभा सीट पर लगभग 6 उम्मीदवारों को 500 से भी कम वोट मिले हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अखलाक को करीब 1200, बसपा के राजेंद्र को करीब 1700 वोट मिले हैं। वहीं कैराना विधानसभा सीट पर करीब 5 सौ लोगों ने नोटा (None of the Above)का बटन दबाया है। 

हिंदू पलायन को लेकर चर्चा में आयी थी कैराना विधानसभा सीट

शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट (Kairana Vidhan Sabha Seat) पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीटों में से एक है। हिंदू परिवारों के पलायन (Hindu Families Migration) का मुद्दा जब-जब भी उठता है, तब-तब कैराना का नाम सामने आता है। बता दें कि, कैराना विधानसभा सीट दो राजनीतिक परिवारों और बाबू हुकुम सिंह और मुनव्वर हसन की सियासत का मैदान रहा है। 

यूपी में बीजेपी की सरकार बनेगी!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का जनादेश अब लगभग साफ हो गया है। 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में जो रुझान सामने आए हैं, उसमें बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए कई दिग्गज अपनी सीट में चुनाव हार गए हैं। 

जानिए विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे

उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है। भाजपा पंजाब को छोड़कर बाकी राज्यों में सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। 2022 विधानसभा चुनाव की बात करें तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी ऐसी पार्टी बन रही है, जो लगातार दूसरी बार बहुमत के दम पर सत्ता में आ रही है। उत्तराखंड, गोवा में भी बीजेपी सरकार को रिपीट कर रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी जनता की पसंद के रूप में सामने आ रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement