Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Bareilly में कौन लगाएगा जीत का ‘ठुमका’? जनता ने कहा ‘जिन्ना ने मुसलमानों का बुरा किया’

बरेली Bareilly में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस चुनावी माहौल के बीच इंडिया टीवी (India TV)’ का खास शो (Show) ‘ये पब्लिक है सब जानती है ( ye Public Hai Sab Jaanti Hai) की टीम बरेली सदर विधानसभा पहुंची। चर्चा के दौरान बरेली की जनता ने कहा- ‘भारत का मुसलमान जिन्ना को नहीं जानता’।

Bhawna Arora Reported by: Bhawna Arora
Updated on: February 09, 2022 13:29 IST

Highlights

  • ‘बरेली का मुसलमान जिन्ना को नहीं जानता’
  • ‘जिन्ना ने मुसलमानों का बुरा किया’
  • ‘धर्म-पॉलिटिक्स की बातें छोड़ दें तरक्की होगी’

नोएडा: चुनाव करीब आते ही जनता और नेता की बीच की दूरियां समाप्त हो चुकी हैं। जनता को लुभाने हर पार्टी के दिग्गज शहर, गांव, गली, मोहल्ले में पहुंचकर बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं । हालांकि जनता इस बार काफी समझजदार नज़र आ रही है। जनता को पता है कि वादे तो हर चुनाव में होते हैं, पर चुनाव जीतने के बाद ही नेता को जनता की गलियां नहीं भाति। बरेली के मतदाताओं ने इसी ओर इशारा करते हुए अपने क्षेत्र की कई समस्याएं गिनाई । बरेली की जनता ने कहा कि नेताओं को चुनाव करीब आते ही हिंदू-मुसलमान और जिन्ना की ज्यादा याद आती है, जबकि आम इंसान को इससे कोई लेना-देना नहीं है। आम जनता को रोजगार चाहिए, सड़क चाहिए, अस्पाल चाहिए, एक सुरक्षित समाज चाहिए। 

बरेली Bareilly उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट मानी जाती है. इस जिले के अंदर नौ विधानसभा सीटें आती हैं। 2017 में BJP की सुनामी में यहां बड़े-बड़े दिग्गज बह गए थे। बरेली की सभी सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया था। बरेली विधानसभा सीट पर BJP बीजेपी के डॉ. अरुण कुमार ने कांग्रेस के प्रेम प्रकाश अग्रवाल को हराकर विधानसभा पुहंचे थे।

इस बार यहां की जनता क्या चाहती है? विधायक अरुण कुमार यहां की जनता के दिलों पर राज करने में सफल हुए हैं? जानने के लिए इंडिया टीवी (India TV)’ का खास शो (Show) ‘ये पब्लिक है सब जानती है’ ( ye Public Hai Sab Jaanti Hai) की टीम बरेली पहुंची. बातचीत के दौरान यहां के मुस्लमानों ने कहा कि वो जिन्ना को नहीं जानते. जिन्ना ने मुसलमानों का बुरा किया. बरेली का विकास तभी होगा जब धर्म और पॉलिटिक्स की बातें नहीं होंगी.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement