Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP Exit Poll 2022: जयंत चौधरी बोले- 'मानसिक दबाव बनाने के लिए हो रहा एक्जिट पोल'

रालोद के मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि मानसिक दबाव बनाने के लिए यह एक्जिट पोल हो रहे हैं। पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि जितने भी टीवी चैनल के एक्जिट पोल हैं, ये एक राय है। मैं तो इससे सहमत नहीं हूं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2022 15:39 IST
Jayant Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI Jayant Chaudhary

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 परिणाम भले ही दस मार्च को आने हैं, लेकिन सोमवार शाम को एक्जिट पोल आने के बाद सभी दलों में खलबली मची है। इसी बीच रालोद के मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि मानसिक दबाव बनाने के लिए यह एक्जिट पोल हो रहे हैं। पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि जितने भी टीवी चैनल के एक्जिट पोल हैं, ये एक राय है। मैं तो इससे सहमत नहीं हूं। हमने इस बार के चुनाव में जो भी उत्साह देखा, उसमें लोगों के अंदर परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय था। मुझे लगता है उत्तर प्रदेश में नजीते सर्वे से अलग होंगे। प्रदेश में सपा गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी बूथ पर एक्जिट पोल वाले को देखा नहीं है। वह कहां से डेटा लाते हैं। उस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं। दस मार्च को परिणाम अच्छे आएंगे। दस मार्च को सरकार बनने जा रही है। यह मानसिक दबाव बनाने के लिए सर्वे हो रहे हैं। कहा कि योगी जी आजकल बुलडोजर लेकर लोगों को डरा रहे हैं। इन लोगों ने डराने के अलावा कुछ किया नहीं है। बहुत सारे मतदाता अपने मत के बारे में बताते नहीं है। कहा कि इस बार नतीजे अच्छे रहेंगे। लोकदल के पक्ष में माहौल है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी टीवी चैनलों की भविष्यवाणी को खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें जो दिखाना हो दिखाने दीजिए। हम बहुमत से जीत रहे हैं। एग्जिट पोल आने से पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने एक मीडिया चैनल से हुई बातचीत के दौरान दावा किया कि हम इस बार 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहे हैं। हम प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने प्रचार के दौरान झूठ और नकली डेटा पेश करने के लिए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है। इनके साथ राष्ट्रीय लोकदल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अपना दल कमेरावादी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया तथा महानदल का गठबंधन है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement