UP: रामपुर में वोटिंग के बीच भड़के आजम खान, जानिए पुलिस पर क्या लगाया आरोप?

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पुलिस पर भड़क गए हैं। उन्होंने पुलिस पर वोटिंग के लिए लोगों को रोकने का आरोप लगाया है। दरअसल, आज रामपुर सीट पर भी मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इसी बीच आजम खान ने पुलिस पर वोटिंग के बीच लोगों को धमकाने का आरोप लगा दिया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 05, 2022 8:13 IST
आजम खान- India TV Hindi
Image Source : FILE आजम खान

रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान वोटिंग को लेकर भड़क गए हैं। उन्होंने रामपुर में प्रशासन पर मतदान को लेकर आरोप लगाया। आजम खान ने कहा कि 'बर्बरता की जा रही है, लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है। पुलिस मोहल्लों में जाकर कह रही कि वोट मत डालना। एक मोहल्ले में पुलिस ने इतना धमकाया कि लोगों ने घरों में ताला लगाकर पलायन किया। हर जगह कहा जा रहा कि वोट डालने मत जाना'।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान अपने बयानों से लगातार सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने हाल ही में रामपुर उपचुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार भी किया। गौरतलब है कि उनकी विधायकी रद्द होने के बाद रामपुर में उपचुनाव हो रहा है। 

आजम खान की फजीहत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। पिछले दिनों उन्होंने महिलाओं पर विवादित बयान दे डाला था। 29 नवंबर को शतुरखाना में सपा उम्मीदवार आसिम राजा के समर्थन में आयोजित एक जनसभा के दौरान आजम खान ने कहा था कि 'जो आज तुम्हारे और हमारे साथ हुआ है। चार सरकारों में मैंने ऐसा किया होता, तो बच्चों, तुम्‍हारी मुस्‍कुराहट की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आजम खान से कि बाहर निकलना भी है कि नहीं।' इस विवाद के बाद रामपुर जिले के गंज थाने में महिलाओं ने सपा नेता पर FIR दर्ज करवाई थी। 

रामपुर में मुस्लिम मतदाताओं की तादाद 60 फीसदी

रामपुर सदर विधानसभा सीट नफरत भरा भाषण देने के मामले में आजम खां को 3 साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म किए जाने के चलते खाली हुई है। इस सीट पर उपचुनाव के तहत आज 5 दिसंबर को मतदान हो रहा है। परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को होगी। 

समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर आजम खां के करीबी आसिम राजा को टिकट दिया है जबकि बीजेपी ने आकाश सक्सेना को उम्मीदवार बनाया है। रामपुर विधानसभा क्षेत्र मुस्लिम बहुल इलाका है जहां मुसलमान मतदाता लगभग 60 प्रतिशत हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन