Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP Election 2022: बीजेपी के विवादित पोस्टर को लेकर EC सख्त, नोटिस किया जारी

भारतीय जनता पार्टी के एक पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस पोस्टर के कारण चुनाव आयोग ने बीजेपी के नेता को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: January 20, 2022 10:32 IST
Uttar Pradesh Election Commission Issue Notice BJP Controversial Poster- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BJP सांकेतिक फोटो

Highlights

  • विवादित पोस्टर को लेकर फंसे बीजेपी नेता
  • चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा
  • पोस्टर लगाने वाले नेता ने कहा- जवाब देंगे

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा को लेकर चुनाव प्रचार-प्रसार जोरों पर है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के एक पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस पोस्टर के कारण बीजेपी के नेता को नोटिस भेजा गया है। साथ ही इसको लेकर जवाब मांगा है। चुनाव आयोग प्रदेश में होने वाले इलेक्शन को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने बुलंदशहर शहर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किए गए एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में भाजपा के प्रचार और विज्ञापन प्रमुख आनंद चौधरी को नोटिस दिया है। चौधरी को दो दिनों के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

पोस्टर में लिखा है, 'छोटा पैजामा कुर्ता लंबा, चाहिए शांति या फिर दंगा'। शिकायतकर्ता के अनुसार, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया है। यह नोटिस उप जिला कलेक्टर के कार्यालय द्वारा जारी किया गया, जो निर्वाचन क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी भी हैं। नोटिस में कहा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के पक्ष में एक पोस्ट किया है। पोस्ट में आपके द्वारा बताए गए तथ्य आदर्श आचार संहिता के अनुरूप नहीं हैं।

नोटिस में आगे कहा गया है कि यदि चौधरी निर्धारित समय के भीतर जवाब देने में विफल रहते है, तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। चौधरी ने कहा कि वह चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देंगे। बता दें, भाजपा की उषा सिरोही बुलंदशहर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक हैं और इस सीट पर 10 फरवरी को मतदान होना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement