1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. BJP में आज शामिल होंगी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव, CM योगी रहेंगे मौजूद

BJP में आज शामिल होंगी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव, CM योगी रहेंगे मौजूद

अपर्णा यादव आज 10 बजे दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन करेंगी। अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: January 19, 2022 6:55 IST
aparna yadav and mulayam singh yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP में शामिल होंगी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं
  • 2017 में लखनऊ कैंट से सपा से चुनाव लड़ी थीं
  • 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की कर चुकी हैं प्रशंसा

लखनऊ: विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगी। अपर्णा यादव बुधवार सुबह 10 बजे दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन करेंगी। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी। अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं।

बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और सोशल मुद्दों पर बोलती हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था उस समय वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थी। अगर इस बार अपर्णा यादव बीजेपी के साथ आती हैं तो अखिलेश के लिए ये बड़ी शर्मिंदगी होगी। हालांकि आज उन्हें मनाने की कोशिश हुई। अपर्णा के भाई ने शिवपाल यादव से मुलाकात की लेकिन लगता है बात नहीं बनी। अब एक सवाल है कि बीजेपी अपर्णा यादव को किस सीट से टिकट देगी क्योंकि रीता बहुगुणा जोशी इस बार लखनऊ कैंट से अपने बेटे के लिए टिकट चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जो पी नड्डा को चिट्ठी भी लिखी है।

कौन हैं अपर्णा यादव?

  • मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं
  • 2017 में लखनऊ कैंट से सपा से चुनाव लड़ी थीं
  • बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं थीं
  • ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट हैं
  • साल 2010 में मुलायम सिंह के बेटे प्रतीक यादव से शादी
  • इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में MA किया है
  • 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि यह उनके परिवार का मामला है और परिवार में सब ठीक है। बीते सोमवार हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी अखिलेश ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ को हमारे परिवार की ज्यादा चिंता रहती है। चुनाव में बीजेपी कई ऐसे षड्यंत्र करने की कोशिश करेगी, लेकिन समाजवादी उन्हें सफल नहीं होने देंगे।

erussia-ukraine-news