1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Polls 2022) के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की। हरीश रावत रामनगर से और हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2022 23:07 IST
उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO उत्तराखंड चुनाव 2022: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

Highlights

  • कांग्रेस ने उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की
  • उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव
  • हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022: कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Polls 2022) के लिए सोमवार को 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल हैं। पार्टी की ओर से जारी इस सूची के अनुसार, रावत को नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सूची के साथ ही, कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अब उसे छह और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं। 

पार्टी की दूसरी दूसरी सूची में हरीश रावत के बाद दूसरा प्रमुख नाम अनुकृति रावत का है जो पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू हैं। अनुकृति को गढ़वाल जिले की लैंसडाउन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। हरक सिंह रावत और अनुकृति गत 22 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए थे। हरक सिंह रावत को 16 जनवरी को भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था और फिर भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया था।

Image

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीते शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे। उत्तराखंड में सभी 70 सीटों के लिए 14 फ़रवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी। 

erussia-ukraine-news