Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने पहली सूची में घोषित किए 30 उम्मीदवारों के नाम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी ने 30 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में सपा ने उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून जिले की सीटों पर घोषणा की है।  

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2022 17:26 IST
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने पहली सूची में घोषित किए 30 उम्मीदवारों के नाम - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने पहली सूची में घोषित किए 30 उम्मीदवारों के नाम 

Highlights

  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की
  • सपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 30 पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं
  • उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए रविवार को 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव और Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तराखंड मामलों के प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने रविवार को लखनऊ में यह सूची जारी की। इस लिस्ट में सपा ने उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून जिले की सीटों पर घोषणा की है। इसी के साथ सपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 30 पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

राजेंद्र चौधरी ने एक बयान में कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से उत्तराखंड के 2022 विधानसभा चुनाव के लिए सपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की गई है।

जानिए किसे कहां से मिला टिकट

सूची के अनुसार पुरोला - चयन सिंह, गंगोत्री - पंडित विजय बहुगुणा, बद्रीनाथ -वीरेंद्र कैरुनी, थराली - किशोर कुमार, कर्णप्रयाग- गजेंद्र सिंह, यमकेश्‍वर - विपिन बड़ौनी, पौड़ी- राजेंद्र प्रसाद सिचिल, श्रीनगर- सुभाष नेगी, चौपटाखाल- जयप्रकाश टम्‍टा, लैंसडाउन- संदीप रावत, धारचूला- मनोज प्रसाद, डीडीहाट- सुरेंद्र सिंह गुरुंग, पिथौरागढ़- रमेश सिंह बिष्ट, गंगोलीहाट- गोपाल दास खुमति, कपकोट - हरिराम शास्त्री, बागेश्वर-लक्ष्‍मी देवी, द्वाराहाट-गणेश कांडपाल, सल्ट- मुकेंद्र बंगारी, रानीखेत- सुनीता रिखाड़ी, सोमेश्वर-बलवंत आर्य, अल्‍मोड़ा- अर्जुन सिंह भाकुनी, जागेश्‍वर- रमेश सनवाल, लोहाघाट-मोहम्मद हारुन, हल्द्वानी-सुऐब अहमद, कालाढूंगी-राजेंद्र कुमार वालिया, काशीपुर- सरदार बलजिंदर सिंह, बाजपुर- मनीषा, रुड़की - राजा त्यागी, धरमपुर- मोहम्‍मद नासिर और देहरादून से डॉक्टर राकेश पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है। 

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान

यूपी में सपा मुख्य विपक्षी पार्टियों में शामिल है, लेकिन उत्तराखंड में पार्टी का कुछ खास जनाधार नहीं है। यही वजह है कि राज्य में सपा आज तक एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। फिर भी पार्टी 2022 विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा। राज्य में एक ही चरण में मतदान होगा। वहीं चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 21 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच है। इस चुनाव राज्य में त्रिकोमीय मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement