Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: वडोदरा सिटी से पिछले चुनावों में बीजेपी ने कांग्रेस को दी थी करारी मात, इस बार भी होगी चुनौती

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गुजरात में दो चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी। वहीं अंकलव विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 20, 2022 23:57 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। पार्टियों ने इस युद्ध में जीतने के लिए अपनी तैयारियां करना शुरू कर दी है। सभी दल अपने किले की दीवारों को मजबूत करने में जुटे हैं। उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। और सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए समर्थन मांग रहे हैं। 

राज्य में दो चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी और परिणामों का ऐलान हो जायेगा। अगर हम बात करें वडोदरा शहर विधानसभा सीट पर चुनाव की तो यहां दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा। 

इस बार यहां से 14 उम्मीदवार हैं मैदान में 

वडोदरा शहर 14 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से बीजेपी, आप और कांग्रेस के बीच टक्कर है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां इस बार अपने मौजूदा विधायक मनीषाबेन वकील पर अपना भरोसा बनाए रखा है तो वहीं कांग्रेस से गुनवंतराय परमार को यहां से टिकट दिया है। वहीं त्रिकोणीय मुकाबला बनाते हुए आप ने यहां से जिगर सोलंकी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

BJP ने कांग्रेस को दी थी करारी हार 

वहीं अगर पिछले चुनाव परिणामों की बात करें तो यहां से भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को बड़े अंतर से पराजित किया था। बीजेपी की प्रत्याशी मनीषा वकील ने कुल वोटों में से 62.14 मत हासिल करते हुए 1,16,367 वोट पाए थे। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल परमार को 63,984 वोट मिले थे। यहां सबसे रोचक बात यह रही थी यहां तीसरे स्थान पर नोटा रहा था, जिसे 3253 मत प्राप्त हुए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement