Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दिल्ली MCD चुनाव में कौन मारेगा बाजी? यहां देखें सबसे पहले और सबसे तेज नतीजे

दिल्ली नगर निगम के नतीजे कल यानी 7 दिसंबर को घोषित होंगे। इन नतीजों को आप सबसे पहले, सबसे तेज आप इंडिया टीवी डिजिटल के साथ तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, वीडियो के तौर पर देख सकेंगे। इसे इंडिया टीवी यूट्यूब पर भी आप देख सकते हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 06, 2022 19:36 IST
दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर यानी बुधवार को आएंगे। यहां 250 वार्डों में चार दिसंबर को करीब 50 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई थी। 7 दिसंबर सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी और परिणाम भी आने लगेंगे। इस चुनाव को लेकर भी लोगों में काफी दिलचस्पी बनी हुई है क्योंकि नगर निगम पर पिछले 15 वर्षों बीजपी का कब्जा है और आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या एमसीडी में बीजेपी अपनी पकड़ बरकरार रखेगी या फिर एमसीडी पर आप का कब्जा होगा? इन सभी सवालों को जवाब आपको कल मिल जाएंगे।

एमसीडी चुनाव के नतीजे सबसे पहले, सबसे तेज आप इंडिया टीवी डिजिटल के साथ तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, वीडियो के तौर पर देख सकेंगे। इसे इंडिया टीवी यूट्यूब पर भी आप देख सकते हैं। इसके अलावा आप एंड्राएड या आईओएस स्मार्ट फोन में इंडिया टीवी एप पर भी एमसीडी चुनाव से जुड़े हर अपडेट को प्राप्त कर सकते हैं।

आम आदमी पार्टी के लिए यह चुनाव इसलिए अहम है कि केजरीवाल 2024 के आम चुनावों में पार्टी का विस्तार चाहते हैं। वहीं बीजेपी हर हाल में नगर निगम पर अपना कब्जा बनाए रखने की कोशिश में है। यही वजह है कि बीजेपी के  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी तथा पीयूष गोयल जैसे 19 केंद्रीय मंत्री और छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यहां चुनाव प्रचार किया था।

आपको बता दें कि वर्ष 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी। प्रत्याशियों के निधन के कारण दो सीट पर मतदान नहीं हो सका था। आप ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड में जीत हासिल की थी। उस चुनाव में लगभग 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

इंडिया टीवी (हिंदी) वेबसाइट

https://www.indiatv.in/

इंडिया टीवी यूट्यूब
https://www.youtube.com/@IndiaTV

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement