Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: रायबरेली की जनता ने बताया स्थानीय विधायक का रिपोर्ट कार्ड, देखें VIDEO

वर्तमान में रायबरेली सीट से कांग्रेस पार्टी से अदिति सिंह विधायक हैं। हालांकि कुछ दिन पहले अदिति सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। अदिति सिंह 2017 में यहां से विजयी हुई हैं।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: January 10, 2022 23:41 IST

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। यूपी में सात चरणों में मतदान होगा। इसी के साथ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होगा। वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी। उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। इसी चुनावी माहौल के बीच 'इंडिया टीवी (India TV)'  का खास शो 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम रायबरेली विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच पहुंची जहां उनसे यहां के प्रमुख मुद्दों को लेकर बातचीत की।

वर्तमान में रायबरेली सीट से कांग्रेस पार्टी से अदिति सिंह विधायक हैं। हालांक‍ि कुछ द‍िन पहले अद‍ित‍ि स‍िंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। अद‍ित‍ि स‍िंह 2017 में यहां से विजयी हुई हैं। इस चुनाव में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के मोहम्‍मद शाहबाज खान को 89163 वोटों के मार्जिन  से हराया था। वहीं चुनाव में बीजेपी तीसरे पर थी।

रायबरेली विधानसभा सीट पर एक वोटर ने कहा अभी तो अदिति सिंह के ही वापस लौटने के चांसेज है क्योंकि उन्होंने भाजपा ज्वाइन की है इसका उन्हें फायदा मिलेगा। यह गढ़ कांग्रेस का लेकिन इस समय भाजपा का दबदबा है। कोविड के दौरान भी सोनिया गांधी रायबरेली नहीं आई और ना उन्होंने यहां पर कोई काम कराया। वहीं, एक अन्य वोटर ने कहा कि रायबरेली शहर में काम अच्छा हुआ है और व्यापारियों की सुरक्षा बढ़ी है।

रायबरेली के लोगों ने योगी सरकार को लेकर और क्या कहा, जानने के लिए देखें वीडियो...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement