Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Harraiya विधानसभा क्षेत्र में बीते पांच सालों में कितना हुआ विकास?, देखें Video

इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) BJP बनाम SP हो गया है । 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के Ajay Singh यहां से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे ।

Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Updated on: February 15, 2022 21:10 IST

Highlights

  • हर्रैया विधानसभा सीट पर इस बार 3 मार्च को मतदान होगा
  • इस सीट पर हमेशा से ही बदलाव की परंपरा रही है
  • भाजपा के अजय सिंह मौजूदा विधायक हैं

नोएडाः हर्रैया विधानसभा सीट (Harraiya Assembly Seat) पर इस बार 3 मार्च को मतदान होगा । सियासी दलों ने इस सीट पर जीत के लिए कमर कस ली है । बीते पांच सालों में क्षेत्र का कितना विकास हुआ? इस बार हर्रैया विधानसभा सीट पर किसकी हवा चल रही है? ऐसे कई सवालों के जवाब की तलाश में इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम हर्रैया विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । जहां क्षेत्र की जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव और इलाके की समस्याओं को लेकर अपने विचार हमारे साथ साझा किए । 

क्षेत्र के मतदाता ने कहा इलाके में केवल कानून व्यवस्था को ही मजबूत किया गया है । इसके अलावा यहां कोई और काम नहीं हुआ । सड़क निर्माण के काम को लेकर वोटर ने कहा कि यहां नई सड़कें नहीं बनाई गई । जो बनाई भी गई वो 15 दिनों में टूट गई । कुछ ऐसा ही हाल क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी रहा । इलाके की जनता ने यहां बिजली आपूर्ति को लेकर भी नाराजगी जताई । वोटरों का कहना है कि बिना पैसा दिए यहां खराब ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाता । यहां अधिकांश काम कमीशनखोरी के चलते खराब रहा है । वहीं इलाके में व्यापत भ्रष्टाचार को लेकर भी जनता खासी नाराज दिखाई दी । 

इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) BJP बनाम SP हो गया है । 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के Ajay Singh यहां से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे । अजय सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र में अच्छे-खासे लोकप्रिय हैं । यहां कई नेताओं ने सिसायी समीकरण अपने पक्ष में करने के लिए दल तक बदल लिए । लेकिन इस सीट पर हमेशा से ही बदलाव की परंपरा रही है । ऐसे में सवाल उठता है कि 2022 के चुनाव में भाजपा इस सीट को बरकरार रखने में कितनी सफल हो पाती है ।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement