Friday, May 03, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Katra की जनता ने बताया Yogi और Akhilesh में से किसने बेहतर काम किया?

2017 के विधानसभा चुनाव में BJP ने वीर विक्रम सिंह (Veer Vikram Singh) को पार्टी का उम्मीदवार बनाया था। वीर विक्रम सिंह ने चुनाव में SP के राजेश यादव (Rajesh Yadav) को हराकर यह सीट BJP की झोली में डाली थी।

Bhawna Arora Reported by: Bhawna Arora
Published on: February 11, 2022 21:16 IST

नोएडाः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) का रण सज चुका है। सियासी दल वोटरों को लुभाने में जुटे हुए हैं। उत्तर प्रदेश में चुनावी मौसम के बीच इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम कटरा विधानसभा क्षेत्र (Katra Assembly Seat)  की जनता के बीच पहुंचा। जहां क्षेत्र की जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव और इलाके की समस्याओं को लेकर अपने विचार हमारे साथ साझा किए। क्षेत्र के मतदाताओं (Voters) ने बताया कि मौजूदा सरकार के राज में यहां सड़क निर्माण का कार्य अच्छा हुआ है। साथ ही लोगों को समय पर पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। वहीं इलाके के युवाओं ने सरकार से शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने और रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा करने का सुझाव दिया। कुछ लोगों ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के शासनकाल को मौजूदा सरकार से बेहतर बताया। जनता के मुताबिक जितना विकास कार्य अखिलेश सरकार में हुआ था, उतना अब की सरकार में नहीं हो पाया है। कई लोगों ने तो भाजपा सरकार पर बच्चों का भविष्य खराब करने के आरोप तक लगा दिए। क्षेत्र के किसानों ने सरकार से खुले में घूम रहे जानवरों पर रोकथाम लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की गुजारिश की।  

कटरा विधानसभा सीट (Katra Assembly Seat) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले (Shahjahanpur District Uttar Pradesh) के अंतर्गत आती है। इस विधानसभा क्षेत्र में Thakur और Muslim Voters की संख्या सबसे अधिक है। वहीं Dalit और Brahmin Voters भी इस सीट पर चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाते हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में BJP ने वीर विक्रम सिंह (Veer Vikram Singh) को पार्टी का उम्मीदवार बनाया था। वीर विक्रम सिंह ने चुनाव में SP के राजेश यादव (Rajesh Yadav) को हराकर यह सीट BJP की झोली में डाली थी। 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने पक्ष में तमाम गणित बिठाने में जुट चुके हैं। 10 मार्च (Counting Day 10 March 2022) के दिन ही पता चलेगा कि किस दल का गणित चुनाव में सटीक बैठा। पार्टियां खूब जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुट चुकी है। इस बार कटरा विधानसभा सीट पर वोटिंग 14 फरवरी को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement