Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Khalilabad सीट से भाजपा विधायक के सपा में जाने से किसे होगा फायदा?

खलीलाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के अंतर्गत आती है । खलीलाबाद का चुनावी इतिहास बताता है कि हर बार यहां के मतदाताओं ने अपना विधायक बदल दिया है ।

Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: February 16, 2022 20:11 IST

Highlights

  • BJP ने इस बार खलीलाबाद सीट से अंकुर राज तिवारी को टिकट दिया
  • खलीलाबाद विधानसभा सीट पर इस बार 3 मार्च को वोटिंग होगी
  • यहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है

नोएडाः खलीलाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के अंतर्गत आती है । खलीलाबाद का चुनावी इतिहास बताता है कि हर बार यहां के मतदाताओं ने अपना विधायक बदल दिया है । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं । सियासी दल वोटरों के रिझाने में लग चुके हैं । इस बार खलीलाबाद सीट पर किस दल का उम्मीदवार विजयी होता है इसका पता 10 मार्च को चलेगा । इसी चुनावी समर के बीच  इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । जहां क्षेत्र की जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव और इलाके की समस्याओं को लेकर अपने विचार हमारे साथ साझा किए । 

क्षेत्र की जनता के मुताबिक, यहां सबसे बड़ी समस्या बस अड्डे को लेकर है । जिसके कारण इलाके के लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । स्थानीय लोग क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की समस्या से भी काफी नाराज दिखाई दिए । लोगों ने बताया कि पहले इस इलाके में काफी उद्योग-धंधे हुआ करते थे । लेकिन जन-प्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के चलते क्षेत्र में अधिकांश उद्योग बंद हो चुके हैं । जिसके कारण इलाके के लोगों को कामकाज के लिए दूसरे शहरों की ओर रूख करना पड़ता है । 

खलीलाबाद विधानसभा सीट पर इस बार 3 मार्च को वोटिंग होगी । खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र में कुल 450416 वोटर हैं । जिनमें मुस्लिम मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है. उनके बाद ब्राह्मण दूसरे और यादव मतदाता तीसरे नंबर पर आते हैं. यहां हर जाति-वर्ग के लोग रहते हैं । 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्विजय नारायण जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे । उन्होंने चुनाव में बसपा के एम. ए चौधरी को हराकर इस सीट पर कब्जा किया था । वहीं 2002 के चुनाव में भाजपा के द्वारिका प्रसाद यहां से जीतकर विधायक बने थे । 2007 में बसपा ने इस सीट पर कब्जा किया था । 

खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण ने भाजपा को छोड़ सपा का दामन थाम लिया है । जिसके बाद भाजपा ने अंकुर राज तिवारी को खलीलाबाद सीट से चुनावी मैदान में उतार दिया है । वहीं सपा ने डॉ. अब्दुल कलाम को टिकट देकर चुनाव में उतारा है । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement