Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राजस्थान: BJP ने 24 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, देखें कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव?

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी करते हुए रविवार शाम को 24 सीटों पर दावेदारों का ऐलान कर दिया।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: November 18, 2018 22:12 IST
pm modi and vasundhara raje- India TV Hindi
pm modi and vasundhara raje

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी करते हुए रविवार शाम को 24 सीटों पर दावेदारों का ऐलान कर दिया। इस लिस्ट में तीन मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है और नौ मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। बीजेपी ने अब तक 200 सीटों में से 194 पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने 18 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। कांग्रेस अब तक 199 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है।

बीजेपी की नई सूची में तारानगर से राकेश जांगिड़, सरदारशहर से अशोक पींचा, सुजानगढ़ से खेमाराम मेघवाल, फतेहपुर से सुनीता जाखड़, नवलगढ़ से बनवारी लाल सैनी, झुंझुनूं से राजेन्द्र भामू, लक्ष्मणगढ़ से दिनेश जोशी, सांगानेर से अशोक लाहोटी, अलवर ग्रामीण से राम कृष्ण मेघवाल, टोडाभीम से रमेश मीणा, राजगढ़ - लक्ष्मणगढ़ से विजय मीणा, कामां से जवाहर सिंह, महुआ से राजेंद्र मीणा, दौसा से शंकर शर्मा, गंगापुर सिटी से मानसिंह गुर्जर, मकराना से रूपा राम जाट, सुमेरपुर से जोराराम कुमावत, वल्लभनगर से उदय लाल डांगी, आसींद से जबर सिंह सांखला, मांडलगढ़ से गोपाल खंडेलवाल, हिंडोली से ओमेंद्र सिंह हाड़ा, बारां-अटरू से बाबूलाल वर्मा, लाडपुरा से कल्पना राजे और पीपल्दा से ममता शर्मा के नामों की घोषणा की गई है।

देखें 24 उम्मीदवारों की लिस्ट-

राजस्थान में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। मतदान 7 दिसंबर को हैं। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। भाजपा को राज्य में कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। यहां पिछले सालों में विपक्षी दल ने अनेक उप चुनाव में जीत दर्ज की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement