Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राजस्थान: पहली लिस्ट भी अभी जारी नहीं, कांग्रेस MLA ने की नामांकन दाखिल करने की घोषणा

राजस्थान की 200 सीटों के लिए नामांकन पत्र 19 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 20 नवम्बर को की जाएगी जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: November 14, 2018 15:38 IST
congress- India TV Hindi
congress

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष उपनेता तथा कांग्रेस के विधायक रमेश मीणा ने बुधवार को कहा कि वह पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। यह अलग बात है कि पार्टी ने औपचारिक रूप से अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी अभी जारी नहीं की है। मीणा सपोतरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि वह 16 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

मीणा ने कहा, ‘‘मुझे इस सीट पर अपनी जीत का पूरा भरोसा है इसलिए मैं सपोतरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा 16 नवंबर को दाखिल करूंगा।'’

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने मंगलवार को ही अपने नामांकन दाखिल कर दिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने बायतू विधानसभा से तथा पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुड़ामालाणी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

राज्य की 200 सीटों के लिए नामांकन पत्र 19 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 20 नवम्बर को की जाएगी जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है। मतदान सात दिसंबर को और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement