Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे को गांव-गांव तक ले जाएं युवा कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी

बीकानेर संभाग में कांग्रेस पिछले चुनाव में पूरी तरह से हाशिए पर आ गई थी। बीकानेर संभाग की 23 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस महज 3 पर ही जीत दर्ज कर पाई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 10, 2018 15:30 IST
Rajasthan Assembly Election 2018 Live: राहुल गांधी आज बीकानेर में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे- India TV Hindi
Rajasthan Assembly Election 2018 Live: राहुल गांधी आज बीकानेर में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे

बीकानेर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के मुद्दे को गांव-गांव तक लेकर जाएं और ग्रामीणों के समक्ष केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करें। राजस्थान की दो दिवसीय यात्रा पर आए गांधी ने बुधवार को यहां युवा कांग्रेस के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ संवाद किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी की विचारधारा का पालन करने तथा लोकतंत्र की मजबूती के लिए काम करने को कहा।

कांग्रेस विधायक व युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चांदना ने बैठक के बाद कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष का जोर राफेल सौदे जैसे मामलों के जरिए केंद्र सरकार के भ्रष्ट आचरण को उजागर करने पर रहा। प्रधानमंत्री कुछ शीर्ष उद्योगपतियों का समर्थन कर रहे हैं और किसानों व गरीबों पर ध्यान नहीं दे रहे... गांधी चाहते हैं कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता इस बात को देश भर में बताएं।'

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव, उपाध्यक्ष श्रीनिवास बी वी, महासचिव व राजस्थान के प्रभारी देवेंद्र कादयान तथा अन्य सदस्यों ने संबोधित किया। एक अन्य बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने युवा उद्यमियों के साथ भी संवाद किया। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, एआईसीसी महासचिव अशोक गहलोत व राजस्थान में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे।

बीकानेर संभाग में कांग्रेस पिछले चुनाव में पूरी तरह से हाशिए पर आ गई थी। बीकानेर संभाग की 23 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस महज 3 पर ही जीत दर्ज कर पाई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में बीकानेर जिले की सात विधानसभा सीटों में से दो सीटों पर कांग्रेस जीती।

हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले की 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई थी। चुरू संभाग में भी कांग्रेस केवल सरदारशहर के अपने गढ़ को बचाने में कामयाब रही थी। सरदारशहर सीट पर ब्राह्मण नेता भंवर लाल अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement