1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भेड़ और बकरी के मेमने के बीच का अंतर तक नहीं जानते राहुल: गजेंद्र सिंह शेखावत

भेड़ और बकरी के मेमने के बीच का अंतर तक नहीं जानते राहुल: गजेंद्र सिंह शेखावत

कृषि राज्य मंत्री से राहुल के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे भाजपा शासित राज्यों में किसानों की हालत खराब है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 07, 2018 17:32 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

इंदौर: भाजपा शासित राज्यों में अन्नदाताओं की कथित बदहाली को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर प्रतिक्रिया से इंकार करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कहा कि राहुल खेती-किसानी के बारे में कुछ भी नहीं जानते। शेखावत ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा,‘‘मैं खुद एक किसान, किसानों का नेता और केंद्र सरकार में अन्नदाताओं का प्रतिनिधि हूं। लिहाजा कृषि क्षेत्र की हालत अच्छी तरह जानता हूं। मेरा किसी ऐसे व्यक्ति की बातों पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा जिसे गेहूं और धान की बाली के बीच फर्क नहीं समझ आता....जिसे भेड़ और बकरी के बच्चे के बीच का अंतर भी नहीं पता है।"

कृषि राज्य मंत्री से राहुल के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे भाजपा शासित राज्यों में किसानों की हालत खराब है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि राजस्थान में दिसंबर में विधानसभा चुनाव हैं।

शेखावत ने केंद्र और भाजपा शासित राज्य सरकारों की अलग-अलग योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के राज में किसानों को उनकी उपज का सही मोल मिल रहा है जिससे कृषि क्षेत्र की स्थिति सुदृढ़ हुई है। दिल्ली की ओर बढ़ रहे आंदोलनकारी किसानों पर 2 अक्टूबर को पुलिस के बल प्रयोग से जुड़े सवाल पर कृषि राज्य मंत्री ने भाजपा के विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार अन्नदाताओं की सभी जायज मांगें पूरी करने के लिए कृतसंकल्प हैं, लेकिन मुद्दों को तोड़-मरोड़कर किसानों को भड़काने की कोशिश की जा रही है, ताकि आगामी विधानसभा चुनावों में इसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X