Friday, April 19, 2024
Advertisement

टीआरएस प्रमुख केसी राव का बयान, 'बड़े अंतर से चुनाव जीतकर दोबारा सत्ता में आएंगे'

तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि उनकी पार्टी बडे़ अंतर से चुनाव जीत कर दोबारा सत्ता में आएगी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2018 16:53 IST
Chandrashekhar rao- India TV Hindi
Chandrashekhar rao

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि उनकी पार्टी बडे़ अंतर से चुनाव जीत कर दोबारा सत्ता में आएगी। बृहस्पतिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने पैतृक गांव चिंतामदाका में मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मतदाताओं का मूड उनकी पार्टी के प्रति बेहद सकारात्मक है।

 
तेलंगाना राष्ट्र समिति राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही है। उसका मुकाबला कांग्रेस, तेदेपा, माकपा और तेलंगाना जन समिति के गठबंधन 'पीपुल्स फ्रंट' से है। भाजपा भी अकेले ही चुनाव लड़ रही है। 11 दिसंबर को मतगणना होगी। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ होने थे लेकिन राज्य सरकार की सिफारिश के बाद छह सितंबर को विधानसभा को भंग कर दिया गया था। इसके बाद चुनाव कराने का एलान किया गया था। 

आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 119 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव मूल रूप से अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ होना था लेकिन राज्य कैबिनेट की सिफारिश के मुताबिक छह सितंबर को विधानसभा भंग कर दी गई थी। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने समय से पहले चुनाव कराने का विकल्प चुन कर एक बड़ा दाव चला था।

सत्तारूढ़ टीआरएस को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने तेदेपा, तेलंगाना जन समिति और भाकपा के साथ एक गठबंधन बनाया है। टीआरएस और भाजपा ने यह चुनाव अपने-अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है। राव अपनी पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक थे जबकि कांग्रेस और भाजपा ने अपने-अपने कद्दावर नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement