Monday, April 29, 2024
Advertisement

भोजपुरी के इन गानों को सुनकर मनाएं करवाचौथ का त्योहार, पतिदेव हो जाएंगे प्रसन्न

1 नवंबर को करवा चौथ का त्यौहार है। बॉलीवुड के साथ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी इस दिन की धूम हमेशा से ही रही है। इस पैकेज में आपको बताते हैं करवाचौथ के मौके पर सुने जाने वाले भोजपुरी के टाॅप गानों के बारे में।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: October 30, 2023 19:37 IST
Bhojpuri Songs- India TV Hindi
Image Source : DESIGN दिल जीत लेंगे करवाचौथ स्पेशल ये भोजपुरी गीत

1 नवंबर को करवा चौथ का त्यौहार है। इसके लिए शादीशुदा महिलएं जोरशोर से तैयारियां कर रहीं हैं । इस खास दिन पर महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं। इस दिन कई तरह के पकवान बनाती हैं, फिर शाम को सोलह श्रृंगार करके चांद की पूजा करके पतिदेव के हाथों से जल ग्रहण करके अपना व्रत खोलती हैं। पूरे दिन भक्ति, भजनों के साथ करवा चौथ का दिन बीतता है। यदि आप भी करवा चौथ के लिए प्ले लिस्ट तैयार कर रहीं हैं तो उस लिस्ट में इन भोजपुरी गानों को जरुर शामिल करें।

कबहु ना साथ छूटे बलम के

आम्रपाली दुबे और मोनालिसा का भोजपुरी गाना दर्शकों का बेहद पसंदीदा गाना है । करवा चौथ के दिन ये भक्तिगीत महादेव को प्रसन्न करने के लिए खूब बजाया जाता है।

बदरी से छेड़ताटे चांद

अंजना सिंह की फिल्म 'अर्धांगिनी' में करवा चौथ का ये गाना 'बदरी से छेड़ताटे चांद' गाना भी काफी पाॅपुलर है ।इसमें  अंजना सिंह चांद का इंतज़ार करते हुए गीत गाती नजर रही हैं।  

करवाचौथ के करीले त्योहार

भोजपुरी मूवी 'त्रिशूल' का सॉन्ग 'करवाचौथ के करीले त्योहार' अंजना सिंह पर फिल्माया गया है। इस गाने को सिंगर ममता राउत ने अपनी आवाज दी है। इसमें करवा चौथ व्रत के महत्वता को दर्शाया गया है।

साजन की सुहागन

भोजपुरी फिल्म साजन की सुहागन का गाना 'आज करवाचौथ है' को निशा उपाध्याय ने अपनी आवाज़ दी है। इस गाने में हसबैंड- वाइफ की रोमांटिक स्टोरी को फिल्माया गया है।  

 

हाई हील में टिकटॉक करती निकलीं गौहर खान, पीछे मुड़कर दिया पोज तभी मुड़ा पैर और...!

पत्नी अथिया की फोटोज देख फिसला KL Rahul का दिल, विश्व कप के बीच कमेंट्स में लगाया छक्का!

Bigg Boss 17 में ईशा के दोनों बॉयफ्रेंड को आया गुस्सा, शर्ट उतारकर समर्थ से लड़ने पहुंचे अभिषेक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement