Friday, April 19, 2024
Advertisement

शाहरुख खान के इंडस्ट्री में पूरे हुए 29 साल, भावुक होकर 'बादशाह' ने कहा- 'इस प्यार के लिए शुक्रिया...'

शाहरुख खान ने 'दीवाना' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज इंडस्ट्री में उन्हें 29 साल पूरे हो गए हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 25, 2021 12:30 IST
29 Golden Years SRK shahrukh khan deewana 29 years SRK emotional message for fans- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @VAIBHAVMPATIL13 शाहरुख खान के इंडस्ट्री में पूरे हुए 29 साल, भावुक होकर 'बादशाह' ने कहा- 'इस प्यार के लिए शुक्रिया...'

हिंदी सिनेमा जगत में करीब तीन दशक का सफर पूरा करने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान ने शुक्रवार को कहा कि वह इन वर्षों में प्रशंसकों से मिले प्यार से अभिभूत हैं। बॉलीवुड में किंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले 55 वर्षीय अभिनेता शाहरूख 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज करने से पहले धारावाहिक ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ में नजर आए थे। अभिनेता ने ‘चमत्कार’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘डर’, ‘बाजीगर’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘देवदास’ , ‘स्वदेश’, ‘कल हो ना हो’, ‘चक दे इंडिया’, ‘मैं हूं ना’, ‘माई नेम इज़ खान’ , ‘जीरो’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें उनके अभिनय के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली। 

शाहरूख खान ने शुक्रवार को तड़के ट्विटर पर अपने प्रशंसकों का प्यार तथा समर्थन देने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, ‘‘ करीब 30 साल में आपसे मिले प्यार से अभिभूत हूं। अपनी आधी से ज्यादा जिंदगी आपका मनोरंजन करने में लगी दी। कल कुछ समय निकालकर आपको अपनी ओर से कुछ प्यार दूंगा। शुक्रिया, प्यार की जरूरत थी।’’

'दिल तो पागल है' के सेट पर क्रिकेट खेलते हुए शाहरुख खान-अक्षय कुमार की फोटो हुई वायरल

बता दें कि ट्विटर पर सुबह से ही #29GoldenYearsOfSRK ट्रेंड हो रहा है। शाहरुख के फैंस उन पर प्यार लुटा रहे हैं और अब तक उनके शानदार सफर को याद कर रहे हैं। 

शाहरुख खान की देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उन्हें फैंस 'बॉलीवुड के बादशाह' और 'किंग ऑफ बॉलीवुड' भी कहते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फि्लमों में काम किया है। उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री से भी नवाजा है। वे आज भी हिंदी सिनेमा के नंबर वन एक्टर्स में से एक हैं। 

शाहरुख खान ने 80 के दशक में टीवी सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 1992 में 'दीवाना' मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, उन्हें 1993 में रिलीज हुई मूवी 'बाजीगर' से लोकप्रियता हासिल हुई। फिर वो 'डर', 'अंजाम' जैसी मूवीज में नज़र आए। 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'दिल तो पागल है', 'कुछ कुछ होता है', 'मोहब्बतें', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी मूवीज ने शाहरुख को रोमांस का 'बादशाह' बना दिया। 

फिलहाल शाहरुख आखिरी बार स्क्रीन पर साल 2018 में 'जीरो' में नज़र आए थे। इसमें अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी लीड रोल में थे। अब उनकी अपकमिंग मूवीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग शुरू की है, जिसका नाम ‘पठान’ बताया जा रहा है।  

(PTI इनपुट के साथ) 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement