Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लॉकडाउन में रिलीज हुई अभिनेता करन आनंद की शॉर्ट फ़िल्म 'आईना'

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 09, 2020 21:17 IST
लॉकडाउन में रिलीज हुई...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लॉकडाउन में रिलीज हुई अभिनेता करन आनंद की शॉर्ट फ़िल्म 'आईना' 

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया। जिसकी वजह से फिल्मों की रिलीज और शूटिंग भी बंद हो गई। इस बीच बॉलीवुड हस्तियों जैसे अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, रजनीकांत, रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, और आलिया भट्ट, जैसे अन्य लोगों ने साथ मिलकर  'फैमिली' नामक एक शार्ट फिल्म बनाई थी, जिसको लोगों ने काफी पसंद किया था। तो वही इस बार बॉलीवुड अभिनेता करन आनंद ने भी लॉकडाउन के दौरान 'आईना ' नाम की एक शार्ट फिल्म मौजूदा स्थितिओं को देखते हुए और जागरूकता फैलाने के लिए बनाई है। 

फिल्म 'आईना ' का उद्देश्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और घर की सफाई कर्मचारियों के भुगतान के महत्व को दुनिया के सामने लाना है। लॉकडाउन के दौरान सबसे खराब स्थिति में चल रहे दैनिक वेतन कर्मचारियों को मनोरंजन जगत भूल चुका है, जबकि इस समय उन लोगो को वित्तीय सहायता की ज्यादा आवश्यकता है। पिंक पैंथर के बैनर तले बनी फिल्म  'आईना ' का यूट्यूब के माध्यम से दुनिया भर में प्रीमियर हो चुका है, जिसे आप यहां देख सकते हैं-

फिल्म की शुरुआत करन आनंद और प्रीति वर्मा के झगड़े के दृश्य से होती है, जो एक दम्पति के किरदार में है। जहां पत्नी घर की सफाई कर्मचारियों के काम के भुगतान करने के लिए पति का विरोध करती है, जबकि वे लॉकडाउन के चलते काम पर नहीं आ पा रही हैं। इस फिल्म के बारे में जब फिल्म के निर्माता शांतनु श्रीवास्तव ने कहा, "लॉकडाउन के दौरान, नौकरियों की हानि और श्रमिकों के परिणामी प्रवासन ने इसे और भी बदतर बना दिया है। इसलिए, हमने इस मुद्दे पर एक शार्ट फिल्म बनाने और इसके मानवीय पक्ष को सामने लाने का फैसला किया। लॉकडाउन परिस्थितियों में फिल्म का निर्माण करना एक चुनौती थी। लेकिन मुझे खुशी है कि हमारे सभी कलाकारों ने बहुत अच्छा काम किया। मुझे यकीन है कि हर किसी को फिल्म पसंद आएगी। ”

फ़िल्म के अभिनेता करन आनंद ने कहा '' कोई बुनियादी ढांचा नहीं था और न ही कोई सुविधा थी। यहाँ तक कि कोई सह-अभिनेता नहीं था जिनके साथ आप अपना रिएक्शन डायलॉग अदान प्रदान कर सकें कॉर्डिनेट कर सकें, आपके सामने कोई लाइट मैन नहीं, कोई कैमरामैन नहीं। किसी तरह का कोई सपोर्ट सिस्टम नहीं इसलिए इस फिल्म को शूट करना एक बड़ी चुनौती थी।"

इस फिल्म को पिंक पैंथर प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है, इस फिल्म में करन आनंद और प्रीति वर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म 'आईना ' को बॉबी खान द्वारा डायरेक्ट किया गया है, और शांतनु श्रीवास्तव और करण गुप्ता ने इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement