1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. लोगों की सोच के खिलाफ जाकर अनिल कपूर ने साइन की थी 'नायक', 20 साल बाद खोला राज़

लोगों की सोच के खिलाफ जाकर अनिल कपूर ने साइन की थी 'नायक', 20 साल बाद खोला राज़

"नायक: द रियल हीरो" में कपूर पत्रकार शिवाजी राव गायकवाड़ के रूप में नजर आए थे, शिवाजी राव को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बलराज चौहान (अमरीश पुरी) के एक इंटरव्यू के दौरान भ्रष्टाचार उजागर करने के बाद एक दिन का सीएम बनने का मौका मिला था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 07, 2021 19:27 IST
Anil Kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ANIL KAPOOR लोगों की सोच के खिलाफ जाकर अनिल कपूर ने साइन की थी 'नायक', 20 साल बाद खोला राज़

बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर की पॉलिटिकल एक्शन-ड्रामा "नायक" ने मंगलवार को 20 साल पूरे कर लिए हैं। अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने कई लोगों की आपत्ति के बावजूद इस फिल्म के लिए हां की थी। एस शंकर द्वारा निर्देशित, यह फिल्म फिल्म निर्माता की 1999 की तमिल हिट "मुधलवन" की ऑफिशियल रीमेक थी, जिसमें अर्जुन, मनीषा कोइराला और रघुवरन ने अभिनय किया था।

"नायक: द रियल हीरो" में कपूर पत्रकार शिवाजी राव गायकवाड़ के रूप में नजर आए थे, शिवाजी राव को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बलराज चौहान (अमरीश पुरी) के एक इंटरव्यू के दौरान भ्रष्टाचार उजागर करने के बाद एक दिन का सीएम बनने का मौका मिला था।

कपूर और पुरी के अलावा, हिंदी रीमेक में रानी मुखर्जी, परेश रावल, जॉनी लीवर और पूजा बत्रा ने भी अभिनय किया।

इंस्टाग्राम पर फिल्म से एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, कपूर ने लिखा कि वह हमेशा उस संदेश पर विश्वास करते थे जो फिल्म दर्शकों को देने की कोशिश कर रही थी।

अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "20 साल पहले मैं एक दिन के लिए रील लाइफ का सीएम था और बाकी इतिहास है! मेरे बारे में बहुत सारे लोगों के विचार थे कि मुझे नायक नहीं करनी चाहिए। लेकिन मुझे पता था कि मुझे यह फिल्म करनी है और मुझे इसके मैसेज में विश्वास था! और अब यहां हम इस फिल्म के 20 साल का जश्न मना रहे हैं।" 

हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई लेकिन "नायक" ने पिछले कुछ वर्षों में टीवी के अलावा सोशल मीडिया पर मीम्स के जरिए तहलका मचा दिया है।

ए आर रहमान का संगीत स्कोर भी फिल्म के मुख्य आकर्षण में से एक था।

"नायक" ने शंकर के हिंदी निर्देशन की शुरुआत की, जिन्होंने पहले कमल हासन-स्टारर "इंडियन" और "जीन्स" जैसी तमिल फिल्मों का निर्देशन किया।

2016 में, प्रोडक्शन हाउस इरोस इंटरनेशनल ने घोषणा की कि फिल्म का एक सीक्वल होगा, जिसे "बाहुबली" और "बजरंगी भाईजान" के प्रसिद्ध लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखा जाएगा। हालांकि, फिल्म की स्थिति पर कोई स्पष्टता नहीं है।

bigg boss 15