1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इनकम टैक्स रेड के बाद तापसी-अनुराग ने फिर शुरू की 'दोबारा' की शूटिंग, सेट से शेयर की तस्वीर

इनकम टैक्स रेड के बाद तापसी-अनुराग ने फिर शुरू की 'दोबारा' की शूटिंग, सेट से शेयर की तस्वीर

अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर सेट से शूटिंग के दौरान की तस्वीर को शेयर किया है। इस तस्वीर में निर्देशक तापसी पन्नू के साथ नजर आ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 06, 2021 15:23 IST
Anurag Kashyap,Taapsee Pannu- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@ANURAGKASHYAP10 Anurag Kashyap and Taapsee Pannu

इस सप्ताह की शुरुआत में आयकर विभाग की तरफ से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के यहां मुंबई में छापेमारी की थी। इन सबके बीच अब दोनों सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने सोशल मीडियो एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें निर्देशक अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ नजर आ रहे हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए अनुराग ने लिखा, "और यहां हम दोबारा (फिल्म का नाम) शुरू कर रहे हैं, हमारे हेटर्स को हमारी तरफ से ढेर सारा प्यार।''

बता दें अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी ट्विटर के अपनी बात जाहिर की है। तापसी ने अपने ट्वीट में आरोपों का जिक्र किया है, जो उन पर लगाए गए हैं। साथ ही मजाक भी किया है। अभिनेत्री ने कहा कि पेरिस में उनके नाम पर कोई बंगला नहीं है। 5 करोड़ के भुगतान की कोई रसीद नहीं है। साथ ही ये भी कहा कि 2013 में उनकी संपत्ति पर कोई छापा नहीं पड़ा था। 

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के घर छापे: IT डिपार्टमेंट ने कहा, करोड़ों का हुआ है हेरफेर

तापसी पन्नू ने ट्वीट किया:

 पहले ट्वीट में कहा गया, “तीन दिन तक मुख्य रूप से तीन चीजों की तलाशी ली गई- कथित तौर पर पेरिस में मेरे बंगले की चाबियां। क्योंकि गर्मी की छुट्टियां आने वाली हैं।” दूसरे ट्वीट में पन्नू ने कहा, “पांच करोड़ रुपये की कथित रसीद जिसे फ्रेम कर भविष्य के लिए रखा जाएगा क्योंकि मैंने पहले उस पैसे को ठुकरा दिया था।” तीसरे ट्वीट में पन्नू ने कहा, “हमारी माननीय वित्त मंत्री के अनुसार 2013 में मुझ पर जो छापा डाला गया था... पीएस: अब उतनी सस्ती नहीं हूं।”  

आयकर विभाग ने मारी थी रेड

बता दें कि फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, उनके सहयोगियों और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के परिसरों पर आयकर विभाग के छापे एवं तलाशी के दौरान जांच एजेंसी को करोड़ों रुपये के हेरफेर का पता चला है। गौरतलब है कि अनुराग कश्यप और उनके सहयोगियों ने मिलकर फैंटम फिल्म्स के नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था जो अब बंद हो चुका है। आयकर विभाग ने दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में फैंटम फिल्म्स से जुड़े 28 ठिकानों पर रेड मारी। इसके अलावा, अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल, मधु मेंटेना और टैलेंट मैनेजमैंट कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों और एक अन्य टैलेंट मैंनेजमेंट कंपनी के परिसरों पर भी छापेमारी की।

आयकर विभाग ने एक बयान में कहा कि मुंबई की दो प्रमुख फिल्म निर्माण कंपनियों, एक प्रमुख अभिनेत्री और दो टैलेंट मैंनेजमेंट कंपनियों पर 3 मार्च से ही तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में तलाशी ली जा रही है। यह समूह मुख्य रूप से मोशन पिक्चर्स, वेब सीरीज, अभिनय, निर्देशन और अन्य कलाकारों की प्रतिभा प्रबंधन के व्यवसाय में लगा हुआ है। जिन 28 परिसरों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है उसमें ऑफिस और आवासीय परिसर भी हैं।

300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी

आखिर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू अचानक इनकम टैक्स के रडार पर कैसे आये?​

बयान में यह भी कहा गया है कि तलाशी के दौरान पता चला है कि प्रतिष्ठित फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने वास्तविक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में आय के बारे में सबूतों को छिपाया। कंपनी अधिकारिक रूप से लगभग 300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के बारे में जानकारी नहीं दे पाई है। आयकर विभाग ने बताया कि फिल्म निर्देशकों और शेयरधारकों के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में हेरफेर और कम-वैल्यूएशन से संबंधित साक्ष्यों (जिसमें लगभग 350 करोड़ रुपये का कर की चोरी हो सकती है) का पता चला है और इस बाबत जांच की जा रही है।

तापसी पन्नू को लेकर आयकर विभाग ने कही ये बात 

तापसी पन्नू के परिसर में छापेमारी पर टिप्पणी करते हुए आयकर विभाग ने कहा कि जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि पन्नू ने 5 करोड़ रुपये नकद में लिए। इसकी आगे की जांच जारी है। बयान में कहा है कि प्रोड्यूसरों एवं डायरेक्टर के 'फर्जी' खर्चे में लगभग 20 करोड़ रुपये कर (टैक्स) का गबन हो सकता है। इसी तरह के निष्कर्ष पन्नू के मामले में भी सामने आए हैं।

आयकर विभाग ने यह भी कहा कि दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के कार्यालय परिसर में ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि के रूप में भारी मात्रा में डिजिटल डेटा जब्त किए गए हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। तलाशी के दौरान 7 बैंक लॉकर भी मिले हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, पन्नू और कश्यप से पुणे में आयकर के अधिकारियों ने पूछताछ की। वहां वे एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

फैंटम फिल्म्स की स्थापना 'विक्रमादित्य मोटवाने' के निर्देशक अनुराग कश्यप, प्रोड्यूसर मधु मेंटेना और यूटीवी स्पॉटबॉय के पूर्व प्रमुख विकास बहल द्वारा 2011 में की गई थी। फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस 2018 में बंद हो गया था।

(IANS इनपुट के साथ) 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X