1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आखिर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू अचानक इनकम टैक्स के रडार पर कैसे आये?

आखिर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू अचानक इनकम टैक्स के रडार पर कैसे आये?

आखिर अनुराग कश्यप और तापसी अचानक से इनकम टैक्स के राडार पर कैसे आये? वो कौन सी जानकारी थी जिसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप पर इनकम टैक्स का शिकंजा कसा?

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 05, 2021 18:46 IST
 TAAPSEE PANNU, ANURAG KASHYAP- India TV Hindi
Image Source : INSTA- TAAPSEE PANNU, ANURAG KASHYAP  TAAPSEE PANNU, ANURAG KASHYAP

पिछले तीन दिनों से इनकम टैक्स विभाग की टीम पुणे के एक होटल में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से लगातार पूछताछ कर रही है। अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर और दफ्तर भी पिछले 72 घंटों से इनकम टैक्स विभाग की टीम ने डेरा डाला हुआ है। ना सिर्फ करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी बल्कि 5 करोड़ रुपये की कैश रिसिप्ट भी बरामद हुई थी। लेकिन, सवाल ये कि आखिर अनुराग कश्यप और तापसी अचानक से इनकम टैक्स के रडार पर कैसे आये? वो कौन सी जानकारी थी जिसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और मशहूर निर्माता/निर्देशक अनुराग कश्यप पर इनकम टैक्स का शिकंजा कसा?

सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में अनुराग कश्यप ने करीब 15 करोड़ रुपये एक प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट किये थे, खास बात ये कि ये पैसा उस कंपनी के एकाउंट से दिया गया जो अब चालू ही नहीं है, जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग के कान खड़े हो गए। जब परतें उधेड़ी गयीं तो करोड़ों रुपये के कर चोरी का मामले का खुलासा हुआ।

ठीक इसी तरह तापसी पन्नू ने भी हाल ही में घर का रेनोवेशन करवाया था, हैरानी की बात ये थी कि तापसी के घर हुए इस रेनोवेशन का भी ख़र्चा उसी कंपनी के खाते से भुगतान किया गया। इनकम टैक्स विभाग को शक है कि इस कंपनी को बंद करने के पीछे मकसद था इसमें होने वाले लाभ को छिपाना और कर की चोरी करना था।

दरसअल, 2018 में बंद हुई फैंटम कंपनी के पुराने खातों को भी खंगाला जा रहा है, किस-किस को और किस एवेज में भुगतान हुआ इसकी तफ़्तीश की जा रही है। 2018 के खातों की जांच अब 2011 के खातों तक पहुंच चुकी है। इनकम टैक्स विभाग अब फेंटम कंपनी के दर्जन भर से ज्यादा पूर्व अधिकारियों को भी नोटिस भेज सकती है जिनके नाम पूछताछ में सामने आए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X